अपना शहर चुनें

States

पाकुड़ व्यवहार न्यायालय परिसर में धमाके से दहशत

विस्फोट के बारे में बताते शैलेन्द्र प्रसाद वर्णवाल-एसपी, पाकुड़
विस्फोट के बारे में बताते शैलेन्द्र प्रसाद वर्णवाल-एसपी, पाकुड़

शनिवार की सुबह पाकुड़ व्यवहार न्यायालय परिसर में विस्फोट के धमाके से सनसनी फैला दी. मौजूद लोगों को लगा कि बम विस्फोट हुआ है. धमाके की आवाज से परिसर के अंदर अफरा तफरी मच गई और सुरक्षाकर्मी हाई अर्ल्ट हो गए. सूचना मिलते ही एसपी शैलेन्द्र प्रसाद वर्णवाल दल बल सहित न्यायलय परिसर पहुंचे.

  • Share this:
शनिवार की सुबह पाकुड़ व्यवहार न्यायालय परिसर में विस्फोट के धमाके से सनसनी फैला दी. मौजूद लोगों को लगा कि बम विस्फोट हुआ है. धमाके की आवाज से परिसर के अंदर अफरा तफरी मच गई और सुरक्षाकर्मी  हाई अर्ल्ट हो गए. सूचना मिलते ही एसपी  शैलेन्द्र प्रसाद वर्णवाल दल बल सहित न्यायलय परिसर पहुंचे. विस्फोट के स्थान को तलाशा गया तो व्यवहार न्यायालय के मालखाना में विस्फोट होने की सामने आई.

पुलिस ने मालखाना पहुंचकर देखा तो वहां कोई तरल पदार्थ बहता हुआ नजर आया और तमाम सामान बिखरा पड़ा था. मलखाना के खिड़की का शीशे इस धमाके से टूट फूट गए थे. एसपी ने बताया कि मलखाना के अंदर कई जार में कुछ तरल पदार्थ रखा हुआ था. उसी में से एक ब्लास्ट हुआ है. रजिस्टर के मुताबिक 1981 में कई जार में तरल पदार्थ लाकर रखा गया है. जांच टीम को बुलाया गया है. जांच के बाद पता चल पाएगा कि कौन से पदार्थ था, जिसमें विस्फोट हुआ है.

वहीं कोर्ट परिसर में मौजूद अधिवक्ताओं के मुताबिक मलखाना में देशी बम जब्त कर रखा गया था, जिसमें विस्फोट हो गया. उस विस्फोट से तरल पदार्थ वाला जार फट गया. अधिवक्ताओं का मानना है कि देशी बम को पुलिस पानी में डालकर डिफ्यूज कर देती है और कानुनी प्रक्रिया के अनुसार कोर्ट परिसर के मलखाने में रखा जाता है. कालान्तर में देशी बम का पानी सूखता गया और फिर से देशी बम के अंदर मौजुद बारुद सक्रिय हो गया और हल्की गर्मी के कारण विस्फोट हो गया.



अधिवक्ताओं ने सुरक्षा को लेकर मलखाना की जांच बीच बीच में करने की मांग की. विस्फोट तीसरे मंजिल पर हुआ. तीसरे मंजिल में उपर कोई निर्माण नहीं बना हुआ है. छत तपने के बाद गर्मी कमरा में आने लगता है. न्यायालय के अंदर न्यायधीश, अधिवक्ता, पुलिस, कैदी, कैदी के परिजन और आम लोग आते जाते हैं. ऐसे में विस्फोट होने कई सवाल जन्म दे दिया है.
यह भी पढ़ें - धनबाद के नदीम टीम इंडिया में शामिल, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे T-20 सीरीज

यह भी पढ़े- बकोरिया कथित फर्जी मुठभेड़ः विपक्ष के निशाने के बाद सरकार को अब अपने ही मंत्री की नसीहत

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज