लाइव टीवी

पाकुड़: 7 साल से बिजली गायब, लेकिन गांववालों को हर महीने आ रहे बिल
Pakur News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 3, 2020, 3:23 PM IST
पाकुड़: 7 साल से बिजली गायब, लेकिन गांववालों को हर महीने आ रहे बिल
बिना बिजली के बिल आने से परेशान हैं बाबुझुटी गांव के लोग

ग्रामीणों का कहना है कि साल 2013 में ही उनके गांव में ट्रांसफर्मर की चोरी हो गयी. जिसके बाद बिजली आनी बंद हो गई. लेकिन बिल लगातार भेजा जा रहा है.

  • Share this:
पाकुड़. सात साल से बिजली (Electricity) गायब है, लेकिन हर महीने बिल (Bill) आ रहा है. बिजली विभाग की इस करतूत से पाकुड़िया प्रखंड के बाबुझुटी गांव के लोग (Villagers) परेशान हैं. डीसी से भी गांववालों ने शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई. गांववालों का कहना है कि जब बिजली आती ही नहीं है, तो बिल क्यों भेजा जा रहा है.

इस सिलसिले में ग्रामीण साल 2013 से बिजली विभाग के दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं. और यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि 2013 में ही उनके गांव में ट्रांसफर्मर की चोरी हो गयी. जिसके बाद बिजली आनी बंद हो गई. लेकिन बिल लगातार भेजा जा रहा है. आवेदन पर आवेदन देने के बावजूद जब बिजली विभाग में कोई सुनवाई नहीं हुई, तो ग्रामीणों ने पाकुड़िया में लगे जनता दरबार में जिले के डीसी से इस मामले की शिकायत की. बतौर ग्रामीण तब डीसी ने भरोसा दिलाया कि गांव में जल्द दोबारा बिजली बहाल की जाएगी. लेकिन अबतक ऐसा नहीं हुआ.

2013 में ट्रांसफर्मर की चोरी के बाद कट गई बिजली 

बाबुझुटी गांव में 45 आदिम जनजाति पहाड़िया परिवार रहते हैं. वर्ष 2013 में गांव-गांव तक बिजली पहुंचाने के अभियान के तहत बाबुझुटी गांव में भी 16 केवी का ट्रांसफर्मर लगाया गया. और बिजली दी गई. लेकिन कुछ ही दिनों में चोरों ने ट्रांसफर्मर उड़ा लिया. जिसके बाद गांव में बिजली आनी बंद हो गयी.

बिजली आने से उत्साहित ग्रामीण ट्रांसफर्मर की चोरी से निराश हो गये. लेकिन फिर से बिजली जलाने के लिए पहल शुरू की. लेकिन सात सालों तक दफ्तरों के चक्कर काटने के बावजूद वे सफल नहीं हुए. अब न्यूज-18 की खबर पर विभाग के कार्यपालक अभियंता समीर कुमार ने भरोसा दिलाया है कि जल्द गांव में ट्रांसफर्मर लगाकर बिजली बहाल की जाएगी. और सात साल के बिल को माफ कर दिया जाएगा.

 

इनपुट- कुंदन कुमारये भी पढ़ें- पत्नी बोली- पति जिस्मफरोशी का धंधा करवाता था, इसलिए कर दी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 3:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर