Assembly Banner 2021

पश्चिम बंगाल के मंत्री पर बम से हमले का तार पाकुड़ से जुड़ा, हिरासत में लेकर 2 युवकों से पूछताछ

गत 17 फरवरी की रात को निमतिता स्टेशन में मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला किया गया था. (फाइल फोटो)

गत 17 फरवरी की रात को निमतिता स्टेशन में मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला किया गया था. (फाइल फोटो)

Pakur News: हमलावरों ने मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला करने के लिए जिस बाइक का प्रयोग किया, वह पाकुड़ के एक युवक का है.

  • Share this:
पाकुड़. पश्चिम बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन (Minister Zakir Hussain) पर बम से हमले (Bomb Attack) का तार झारखंड के पाकुड़ जिले से जुड़ा है. इस सिलसिले में पश्चिम बंगाल की पुलिस पाकुड़ पहुंचकर साक्ष्य जुटाने में जुटी हुई है. दरअसल घटना में शामिल हमलावरों ने जिस बाइक का प्रयोग किया वह पाकुड़ के एक युवक का है. इस मामले में पुलिस ने पाकुड़ से दो लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. हालांकि इस मामले में पश्चिम बंगाल और पाकुड़ पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है.

बता दें कि झारखंड का पाकुड़ जिला पश्चिम बंगाल की सीमा से सटा हुआ है. बम से हमले वाली घटना का स्थल भी पाकुड़ से बहुत दूर नहीं है. पश्चिम बंगाल की सीआइडी मामले की छानबीन में जुटी हुई है. बता दें कि मुर्शीदाबाद जिले के निमतिता रेलवे स्टेशन पर हाल में बम से हमला हुआ था. इसमें मंत्री जाकिर हुसैन सहित 20 लोगों घायल हुए थे. इस मामले में सीआईडी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपियों पर पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ कानून और हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

इस सिलसिले में पश्चिम बंगाल की सीआइडी और पुलिस की टीम शुक्रवार को झारखंड के पाकुड़ पहुंची. तीन सदस्यीय टीम ने नगर थाना के इंचार्ज इंस्पेक्टर गोपाल कृष्ण यादव से जानकारी ली. हमलावरों ने जिस बाइक का उपयोग किया था, वह पाकुड़ के एक युवक की है. बंगाल पुलिस की टीम उसी के बारे में जानकारी जुटाने आई है. टीम ने पाकुड़ शहर के एक घर में छापेमारी की और कुछ दस्तावेज बरामद किये.



बता दें कि मंत्री जाकिर हुसैन गत 17 फरवरी की रात को कोलकाता जाने के लिए निमतिता स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे. तभी उनपर बम से हमला किया गया. इस घटना में मंत्री समेत 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का कोलकाता के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज