Home /News /jharkhand /

पलामू: दूर से ही आकर्षित करता है डालटनगंज रेलवे स्टेशन परिसर में लहराता 100 फीट ऊंचा तिरंगा

पलामू: दूर से ही आकर्षित करता है डालटनगंज रेलवे स्टेशन परिसर में लहराता 100 फीट ऊंचा तिरंगा

डाल्टनगंज रेलवे स्टेशन पर 100 
फीट तिरंगा फहराया गया.

डाल्टनगंज रेलवे स्टेशन पर 100 फीट तिरंगा फहराया गया.

Palamu News: तिरंगा फहराने के आयोजन के दौरान आरपीएफ के जवानों ने पारंपरिक तरीके से झंडे को सलामी दी. सांसद बी डी राम ने कहा कि पलामू के लिए आज का दिन गौरव का है. डालटनगंज रेलवे स्टेशन में हमेशा से ही तिरंगे की कमी खल रही थी. खासकर जब देश के अन्य रेलवे स्टेशन परिसरों में तिरंगा झंडा देखने के बाद डालटनगंज रेलवे स्टेशन में राष्ट्रीय ध्वज स्मारक का न होना लोगों के अंदर मायूसी उत्पन्न करती थी.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय भारती
    पलामू. डालटनगंज रेलवे परिसर में 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया. पलामू सांसद बी डी राम ने राष्ट्र ध्वज स्मारक का तिरंगा फहराने के बाद इसे ऐतिहासिक करार दिया. इस अवसर पर सांसद के अतिरिक्त विधायक आलोक चौरसिया, धनबाद रेल मंडल के ADRM एस सी चौधरी मौजूद रहे.
    डालटनगंज रेलवे स्टेशन परिसर में स्थापित तिरंगे की ऊंचाई 100 फीट है, जबकि तिरंगा झंडा 30 मीटर लंबा और 20 मीटर चौड़ा है. दूर से ही तिरंगा शहरवासियों व डालटनगंज रेलवे स्टेशन आने वाले यात्रियों को आकर्षित कर रहा है.

    तिरंगा फहराने के आयोजन के दौरान आरपीएफ के जवानों ने पारंपरिक तरीके से झंडे को सलामी दी. सांसद बी डी राम ने कहा कि पलामू के लिए आज का दिन गौरव का है. डालटनगंज रेलवे स्टेशन में हमेशा से ही तिरंगे की कमी खल रही थी. खासकर जब देश के अन्य रेलवे स्टेशन परिसरों में तिरंगा झंडा देखने के बाद डालटनगंज रेलवे स्टेशन में राष्ट्रीय ध्वज स्मारक का न होना लोगों के अंदर मायूसी उत्पन्न करती थी.

    विधायक आलोक चौरसिया ने कहा कि यह ध्वज लोगों के अंदर राष्ट्रीयता की भावना का संचार करेगा. खासकर आजकल युवाओं के बीच राष्ट्र के प्रति इससे लगाव होगा लोग अपने देश को दिल से प्यार करेंगे. बता दें कि ईस्ट सेंट्रल रेलवे जोन में स्थित डालटनगंज रेलवे स्टेशन सामरिक रूप से काफी महत्वपूर्ण है. हर दिन यहां से लगभग 90 जोड़ी ट्रेनें गुजरती हैं.

    Tags: Jharkhand news, Largest Tricolor, Palamu news, Tricolor, Tricolor flag

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर