• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • PALAMU 15 PEOPLE ARRESTED WITH 143 ANIMALS LOADED ON 10 TRUCKS IN PALAMU JHNJ

पलामू में 10 ट्रक पर लदे 143 पशुओं के साथ 15 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और प. बंगाल में पशु तस्करों का बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है.

Animal Smuggling: पलामू में दो अलग-अलग थानाक्षेत्रों में 10 ट्रक पर लदे 143 पशुओं को जब्त किया गया. इस सिलसिले में 15 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
    पलामू. झारखंड के पलामू में पशु तस्करों (Animal Smugglers) के खिलाफ पुलिस (Police) की कार्रवाई जारी है. रविवार को एक बार फिर वाहन चेकिंग के दौरान पाकी पुलिस ने पशुओं से लादे 7 ट्रक को जब्त किया. इन ट्रकों पर सौ पशु ठूसे हुए थे. इनमें गाय, भैंस व बछड़े शामिल हैं. पशुओं को बिहार से जमशेदपुर लाया जा रहा था. पुलिस इस सिलसिले में एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

    उधर, जिले के पांडवा थाना इलाके में भी पुलिस ने देर शाम वाहन चेकिंग के दौरान एनएच-75 पर पशु तस्करी के लिए ले जा रहे तीन ट्रक को पकड़ा. इनमें 43 पशुओं को ले जाया जा रहा था. पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

    एक सप्ताह पहले पुलिस को मिली थी बड़ी कामयाबी

    इससे पहले गत 25 दिसंबर को पलामू पुलिस को पशु तस्‍करों के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी थी. करीब पांच सौ गोवंशीय पशु के साथ बीस तस्‍करों को  पुलिस ने गिरफ्तार किया था. ये लोग 19 गाड़‍ियों में लादकर पशुओं को उत्‍तर प्रदेश से बिहार होते हुए पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे. एसपी संजीव सिंह को गुप्त सूचान मिली थी कि पलामू के रास्‍ते पशुओं को अवैध तरीके से पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा है. इसी सूचना पर पुलिस कार्रवाई में 16 कंटेनर के साथ तीन पिकअप वैन को जब्‍त किया गया. जिसमें ठूंस कर पशु ले जाये जा रहे थे. मौके से दो बोलेरो भी जब्‍त किये गये और सरगना सहित दो दर्जन तस्‍करों को गिरफ्तार किया गया था.

    पशु तस्‍करों का बड़ा नेटवर्क काम कर रहा

    बता दें कि पशु तस्‍करों का बड़ा नेटवर्क यूपी, बिहार, झारखंड और प. बंगाल में सक्रिय हैं. आये दिन बिहार, उत्‍तर प्रदेश से होकर झारखंड के रास्ते पशुओं की तस्‍करी के मामले में सामने आते रहते हैं. पिछले माह भी पलामू के छतरपुर से पांच पशु तस्‍करों को पचास गाय सहित 75 पशुओं के साथ गिरफ्तार किया गया था. पशुओं को एक ट्रक व एक कंटेनर में ले जाया जा रहा था. (इनपुट- नीलकमल)