• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • पलामू की सृष्टि को बचाएं! 2 साल की मासूम को इलाज के लिए चाहिए 16 करोड़ रुपए

पलामू की सृष्टि को बचाएं! 2 साल की मासूम को इलाज के लिए चाहिए 16 करोड़ रुपए

Save Srishti Rani Campaign: सृष्टि का इलाज देश में संभव नहीं है और विदेश में ट्रीटमेंट कराने पर 16 करोड़ रुपये खर्च आएगा. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Save Srishti Rani Campaign: सृष्टि का इलाज देश में संभव नहीं है और विदेश में ट्रीटमेंट कराने पर 16 करोड़ रुपये खर्च आएगा. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Save Srishti Rani: पलामू की 2 साल की मासूम सृष्टि रानी स्‍पाइनल मस्‍क्‍युलर एट्रॉफी नामक गंभीर बीमारी से ग्रसित है. डॉक्टरों का कहना है कि इस बीमारी का इलाज देश में नहीं है. विदेश में ट्रीटमेंट कराने पर 16 करोड़ रुपये का खर्च आएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    पलामू. एक बार फिर से मानवता की मिसाल बनते हुए एक मासूम की जिंदगी बचाने की जरूरत आन पड़ी है. पलामू की 2 साल की सृष्टि रानी बेहद ही गंभीर बीमारी से ग्रसित है और इस नन्हीं जान को बचाने के लिए कुछ हजार या कुछ लाख नहीं, बल्कि 16 करोड़ जैसी भारी-भरकम राशि की जरूरत है. सृष्टि के माता-पिता की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वे इतनी बड़ी राशि खर्च सकें. ऐसे में आर्थिक मदद के जरिये ही मासूम की जान बचाई जा सकती है. डॉक्टरों का कहना है कि सृष्टि को स्‍पाइनल मस्‍क्‍युलर एट्रॉफी (Spinal Muscular Atrophy) नामक गंभीर बीमारी है. इसका इलाज देश में नहीं है और विदेश में ट्रीटमेंट कराने पर 16 करोड़ रुपये का खर्च आएगा.

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पलामू के पाटन निवासी सृष्टि के पिता सतीश कुमार छत्तीसगढ़ के कोरबा में काम करते हैं, जबकि मां सोनिया गृहणी हैं. इनके लिए 16 करोड़ जैसी राशि जुटा पाना कतई संभव नहीं है. ऐसे में सृष्टि की जान बचाने के लिए पलामू के कलेक्टर शशिरंजन आगे आए हैं. उन्‍होंने बताया कि पलामू जिले की आबादी तकरीबन 20 लाख है. इनमें से यदि 16 लाख लोग 100-100 रुपये भी देंगे तो 16 करोड़ इकट्ठा किया जा सकता है और मासूम सृष्टि की जान बचाई जा सकती है. कलेक्टर शशिरंजन ने बताया कि अगले दो महीने में सृष्टि को एक इंजेक्‍शन लगाना है.

    Good News: झारखंड की फुटबॉलर बेटियों का इंडियन टीम में चयन, इंटरनेशनल लेवल पर दिखाएंगी दम 

    कलेक्टर बोले- अमेरिका में हो सकता है इलाज

    पलामू के कलेक्‍टर शशिरंजन ने बताया कि सृष्टि को बचाने के लिए आर्थिक मदद की जरूरत है. सृष्टि स्पाइनल मस्क्यूलर एट्रॉफी नामक गंभीर से पीड़ित है. इसका इलाज भारत में संभव नहीं है. इस अनुवांशिक बीमारी का इलाज अमेरिका में हो सकता है. इसके लिए जीन थेरेपी करानी होगी, जिसपर 16 करोड़ रुपए खर्च होंगे. डीसी के अनुसार, सृष्टि को मदद करने के लिए 9608742225 नंबर पर फोन पे, गूगल पे और पेटीएम के जरिए पैसे भेज सकते हैं. सृष्टि के नाम पर यस बैंक में खाता खुलवाया गया है. उसका अकाउंट नंबर-700701717189139 है और आईएफएससी कोड YESB0CMSNOC है. मददगार इस अकाउंट पर भी पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज