पलामू में लॉकडाउन की सख्ती के दौरान बिकीं 4 हजार गाड़ियां, एक्शन मोड में परिवहन विभाग

जिला परिवहन विभाग अब शोरूम मालिकों पर जुर्माना लगाने की तैयारी में है.

जिला परिवहन विभाग अब शोरूम मालिकों पर जुर्माना लगाने की तैयारी में है.

Palamu News: परिवहन कार्यालय के मुताबिक डाल्टनगंज के शारदा टीवीएस ने लॉकडाउन के दौरान 500 से अधिक गाड़ियों की बिक्री की है. इस तरह यदि सभी शोरूम का आंकड़ा मिलता है, तो गाड़ियों की कुल बिक्री चार हजार से अधिक होने की आशंका है.

  • Share this:

रिपोर्ट- संजय कुमार

पलामू. झारखंड के पलामू में लॉकडाउन (Lockdown) की सख्ती के दौरान चार हजार से अधिक गाड़ियां बेची गईं. यह जानकारी सामने आते ही जिला परिवहन कार्यालय ने कार्रवाई शुरू कर दी है. जिला परिवहन अधिकारी ने डाल्टनगंज के सभी शोरूम मालिकों को पत्र लिख कर ये जानकारी मांगी है कि लॉकडॉउन के दौरान उनके यहां से कितनी गाड़ियों की बिक्री हुई है. इससे शोरूम संचालकों में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक अभी तक सिर्फ एक शोरूम ने बिक्री का ब्यौरा जिला परिवहन कार्यालय को उपलब्ध कराया है. जबकि बाकी दर्जनों शोरूम ने अभी तक जिला परिवहन कार्यालय में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है.

परिवहन कार्यालय के मुताबिक डाल्टनगंज के शारदा टीवीएस ने लॉकडाउन के दौरान 500 से अधिक गाड़ियों की बिक्री की है. इस तरह यदि सभी शोरूम का आंकड़ा मिलता है तो गाड़ियों की कुल बिक्री चार हजार से अधिक होने की आशंका है. दरअसल शोरूम संचालक गाड़ियों की बिक्री सर्विस सेंटर से ही कर रहे थे. कई गाड़ियों का सेल लेटर भी जारी कर दिया गया है. जिसमें लॉकडाउन के दौरान की तिथि अंकित है.
स्थानीय नागरिकों का आरोप है कि जहां एक तरफ गरीब व्यवसायियों पर दुकान खोलने को लेकर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की, वहीं इन शोरूम संचालकों पर प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई. शोरूम संचालकों की इस धांधली से स्थानीय दुकानदारों में काफी गुस्सा है.

जिला परिवहन कार्यालय पलामू ने सभी शोरूम संचालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. सभी संचालकों से गाड़ियों के बिक्री का ब्यौरा मांगा गया है. जिसके आधार पर उनपर जुर्माना लगाया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज