पलामू मॉब लिंचिंग मामले में 8 आरोपी गिरफ्तार

विश्रामपुर थानाक्षेत्र के तिसिबार गांव में बीते बुधवार की रात को ग्रामीणों ने चोर समझकर तीन शख्स को बेरहमी से पीट डाला.

News18 Jharkhand
Updated: September 7, 2018, 2:49 PM IST
पलामू मॉब लिंचिंग मामले में 8 आरोपी गिरफ्तार
8 आरोपी गिरफ्तार
News18 Jharkhand
Updated: September 7, 2018, 2:49 PM IST
पलामू पुलिस ने मॉब लिंचिंग के मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया. एसपी के निर्देश पर यह त्वरित कार्रवाई हुई है. दरअसल बीते 6 सितम्बर को पांडू के तिसिबार में ग्रामीणों ने चोर समझकर तीन लोगों को बेरहमी से पीट डाला था. इससे एक शख्स की मौत हो गई थी. दो लोगों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

विश्रामपुर थाना क्षेत्र के तिसिबार गांव में गत बुधवार रात तीन अनजान व्यक्ति को गांव में देखकर ग्रामीणों ने चोर समझकर उनकी जमकर पिटाई कर दी. जिसके बाद तीनों को गंभीर हालत में सदर अस्पताल भेजा गया. जहां गुरुवार सुबह एक की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं. मृतक की पहचान बबलू मुसहर के रूप में हुई.

पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने कहा कि पीड़ित तीनों चोर नहीं थे. तीनों तिसिबार गांव में अपने रिश्तेदार के यहां आये थे. पुलिस को सूचना मिली कि तिसिबार में ग्रामीण तीन लोगों को चोरी के शक में बंधक बना कर पीट रहे हैं. इसके बाद पुलिस तुरंत मौके के लिए रवाना हो गई. ग्रामीणों के चंगुल से पुलिस ने तीनों को मुक्त कराया. पुलिस को तीनों को छुड़ाने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी.

पीड़ित के परिजनों ने कहा कि जानबूझकर गांववालों ने मारपीट की और किसी तरह पुलिस की मदद से जान बची. घायल ने कहा कि बिना कुछ बोले ग्रामीण चोर समझकर मारपीट करने लगे.

(नीलकमल की रिपोर्ट)

 

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर