लाइव टीवी

पलामू: पीएम की सभा में हर काली चीज पहनने पर बैन, SP ने जारी किए निर्देश

News18 Jharkhand
Updated: December 31, 2018, 12:02 PM IST
पलामू: पीएम की सभा में हर काली चीज पहनने पर बैन, SP ने जारी किए निर्देश
पीएम मोदी (फाइल फोटो)

एसपी पलामू ने आसपास के डीसी को पत्र लिखकर कहा है कि सभी जिला उपायुक्त यह सुनिश्चित करें कि कार्यक्रम में कोई भी अधिकारी काले रंग का कपड़े जैसे काले रंग की चादर, पैंट, शर्ट, कोट, टाई, जूता, मोजा पहनकर या काले रंग का पर्स, बैग, कपड़ा आदि लेकर नहीं पहुंचे.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 जनवरी को झारखंड के पलामू में आ रहे हैं. पीएम के कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर एसपी पलामू ने आसपास के डीसी को पत्र लिखकर कहा है कि सभी जिला उपायुक्त यह सुनिश्चित करें कि कार्यक्रम में कोई भी अधिकारी काले रंग का कपड़े जैसे काले रंग की चादर, पैंट, शर्ट, कोट, टाई, जूता, मोजा पहनकर या काले रंग का पर्स, बैग, कपड़ा आदि लेकर नहीं पहुंचे.

बता दें कि प्रधानमंत्री यहां मंडल डैम की विस्तारित योजना का शिलान्यास करेंगे. यह योजना लातेहार और आस-पास के जिलों से जुड़ी हुई है. इस योजना का काम बीच में रूका हुआ था. लेकिन वर्तमान सरकार ने इसे गति दी है. इस दौरान इलाके में सुरक्षा के हर पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

एसपी पलामू द्वारा आस-पास के डीसी को लिखा गया पत्र


इस योजना के लिए पलामू टाइगर रिजर्व से कुछ गांवों को हटाने का प्रस्ताव तैयार है. इसका निर्माण टाइगर रिजर्व के भी कुछ हिस्से में होना है. इसके लिए वन विभाग के साथ केन्द्र की कई बार बैठक हो चुकी है. मंडल डैम परियोजना को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से 1627 करोड़ रुपए का प्राक्कलन तैयार किया गया है. इसमें 60 प्रतिशत की राशि केंद्र सरकार एवं 40 प्रतिशत राशि राज्य सरकार खर्च करेगी.

डैम निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद एक लाख 11 हजार हेक्टेयर भूमि सिंचित होगी. इस परियोजना के शुरू होने पर बिहार एवं झारखंड के क्षेत्र को लाभ मिलेगा. पहले परियोजना के अंतर्गत 367 मीटर की ऊंचाई तक पानी जमा करने की योजना थी, लेकिन परियोजना में परिवर्तन करते हुए 341 मीटर की ऊंचाई तक ही पानी जमा की जाएगी.

ये भी पढ़ें- देश में सेना की तरह खिलाड़ियों का भी माना जाता है लोहा: मोहन भागवत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2018, 12:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर