बड़ा रेल हादसा टला,सैकड़ों रेल यात्रियों की बची जान

इंजन के बिना दौड़ती ट्रेन के रुकने के बाद उससे उतर कर भागते यात्री

झारखंड में एक बड़ा रेल हादसा टल गया. इस हादसे के टलने से सैकड़ों यात्री की जान बची.हुआ यूं कि बुधवार की शाम पलामू में बीडीएम सवारी गाड़ी से इंजन कट गया. गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन से बीडीएम सवारी गाड़ी खुलने के दौरान इंजन से बोगी कटने से यात्रियों में हड़कंप और चीख पुकार मच गई.

  • Share this:
    झारखंड में एक बड़ा रेल हादसा टल गया. इस हादसे के टलने से सैकड़ों यात्री की जान बची. हुआ यूं कि बुधवार की शाम पलामू में बीडीएम सवारी गाड़ी से इंजन कट गया. गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन से बीडीएम सवारी गाड़ी खुलने के दौरान इंजन से बोगी कटने से यात्रियों में हड़कंप और चीख पुकार मच गई.50 मीटर तक बिना इंजन के गाड़ी दौड़ती रही.चालक की सूझबूझ से समय रहते इंजन को किसी तरह रोका गया.दरअसल पैंट्री कार बोगी इंजन से डिस्कनेक्ट हुआ था.

    गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन पर बीडीएम सवारी गाड़ी जोकि दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन से बरकाकाना जा रही थी.गढ़वा रोड से पुराना पैंट्री कार बोगी को इसमें जोड़ा गया था.गाड़ी खुलते ही इंजन से पैंट्री कार बोगी कट गई हालांकि ट्रेन खुली हुई थी.यही कारण था कि ट्रेन 50 मीटर में ही रुक गई और कहीं न कहीं ट्रैन के यात्री बाल बाल बच गए.वहीं मौके पर रेल पदाधिकारी पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं कि ट्रेन खुलने से पहले बोगी को कैसे जोड़ा गया था. क्या कारण है कि पैंट्री कार की बोगी इंजन के साथ कट कर अलग हो गई.

    यह भी पढ़ें - गरीबी बनी अभिशाप:इलाज के अभाव में पिता-पुत्री की मौत

    यह भी देखें VIDEO: जमशेदपुर में आग से 40 दुकानें खाक, 2 करोड़ की संपत्ति के नुकसान का अनुमान

     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.