लाइव टीवी

डालटनगंज-रांची सफर हुआ आसान, इंटरसिटी ट्रेन का उद्घाटन

News18 Jharkhand
Updated: September 16, 2019, 1:02 PM IST
डालटनगंज-रांची सफर हुआ आसान, इंटरसिटी ट्रेन का उद्घाटन
डेहरीऑनसोन-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस का उद्घाटन

रांची स्टेशन से यह ट्रेन सोमवार शाम को 5.15 बजे खुलेगी और रात 11.30 बजे डेहरीऑनसोन पहुंचेगी. वहां से सुबह 4 बजे खुलेगी और दिन में 10 बजे रांची आएगी.

  • Share this:
मेदिनीनगर. पलामूवासियों के लिए रविवार का दिन ऐतिहासिक रहा. उनकी वर्षों पुरानी मांग पूरी हो गई. सांसद बीडी राम ने डेहरीऑनसोन से रांची भाया लोहरदगा इंटरसिटी ट्रेन को डालटनगंज स्टेशन से रवाना किया. उद्घाटन समारोह में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, विधायक आलोक चौरसिया, विधायक राधाकृष्ण किशोर, मेयर अरुणा शंकर मौजूद थे. यह ट्रेन सुबह 6 बजे डेहरीऑनसोन से डालटनगंज और 10 बजे तक रांची पहुंचेगी.

पलामूवासियों को बड़ा तोहफा

सांसद बीडी राम ने कहा कि काफी प्रयास के बाद रेलवे ने इस ट्रेन को स्वीकृति दी. जिलेवासियों को अब रांची जानकर वापस लौटने में आसानी होगी.

स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल बधाई के पात्र हैं. आज पलामूवासियों को बड़ा तोहफा मिला है.

दरअसल डालटनगंज से रांची जाने के लिए पलामू के लोगों को बस का सहारा लेना पड़ता था. यह महंगा सफर होता था. मगर अब महज 80 रुपये में लोग पलामू से रांची पहुंच जाएंगे. 6 घंटे का सफर वे चार घंटे में पूरा कर लेंगे.

लोगों का कहना है कि पलामू के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है. अब रांची का सफर आसान हो जाएगा.

रांची स्टेशन से यह ट्रेन सोमवार शाम को 5.15 बजे खुलेगी और रात 11.30 बजे डेहरीऑनसोन पहुंचेगी. वहां से सुबह 4 बजे खुलेगी और दिन में 10 बजे रांची आएगी. रांची से शनिवार और डेहरीऑनसोन से रविवार को छोड़कर यह ट्रेन हर दिन चलेगी.
Loading...

रिपोर्ट- नीलकमल

ये भी पढ़ें- रांची के प्रवीण कर्मकार की पेंटिंग को PMO करेगा नीलाम, महज 5 घंटे में बनाकर PM को किया था भेंट

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 1:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...