देश के लिए अपनी खुशी कुर्बान, शादी कैंसिल कर सीमा पर लौटा बीएसएफ जवान

देश की सुरक्षा के लिए बीएसएफ जवान ने शादी कैंसिल की

पलामू के बीएसएफ जवान ने सीमा के हालात को देखते हुए अपनी शादी कैंसिल कर दी और ड्यूटी के लिए रवाना हो गये.

  • Share this:
    झारखंड के पलामू के बीएसएफ जवान ने सीमा के हालात को देखते हुए अपनी शादी कैंसिल कर दी और ड्यूटी के लिए रवाना हो गये. परिवारवालों ने भी उन्हें खुशी-खुशी विदा किया, इस संदेश के साथ कि पहले देश फिर शादी.

    मेदिनीनगर के रहने वाले बीएसएफ जवान रविकांत की 9 मार्च को शादी होने वाली थी. घर में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं. निमंत्रण कार्ड बंट गए थे. मगर ऑफिस से बुलावा आते ही रविकांत ने अपनी और परिवार की खुशी को एक पल में किनारा कर दिया. शादी कैंसिल कर दी और सीमा के लिए रवाना हो गये. रविकांत 2017 में बीएसएफ में बहाल हुए हैं और वर्तमान में पठानकोट सीमा पर तैनात हैं. रविकांत ही नहीं उनके छोटे भाई शशिकांत ने भी अपनी छुट्टी बीच में ही छोड़कर ड्यूटी पर चले गये. शशि इंडियन एयरफोर्स के जवान हैं.

    पिता त्रिलोकी तिवारी का कहना है कि बेटों ने देश की सलामती के लिए अपनी खुशी को त्यागकर फर्ज को महत्व दिया है. इस फैसले में लड़की वालों ने भी सहयोग किया. बतौर पिता शादी की सारी तैयारियां हो चुकी थीं. शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे रिश्तेदार का कहना है कि रविकांत ने सराहनीय काम किया है. पहले देश, फिर शादी. पाकिस्तान को कड़ा जवाब देने की जरूरत है.

    पुलवाना आतंकी हमले के बाद भारत- पाकिस्तान में तनाव गहराया हुआ है. सीमा पर स्थिति बेहद संवेदनशील बना हुई है. सेना और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं.

    रिपोर्ट- नीलकमल

    ये भी पढ़ें- 'भारत को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए, काम हथियार से नहीं होता'

    VIDEO: अभिनंदन की रिहाई पर बोले रांचीवासी- ये PM मोदी की बड़ी कूटनीकित सफलता

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.