लाइव टीवी
Elec-widget

स्मृति ईरानी बोलीं- मोदी सरकार ने तस्वीरें खिंचवाने के बदले गरीबों को रोटी देने का काम किया

News18 Jharkhand
Updated: November 25, 2019, 9:23 AM IST
स्मृति ईरानी बोलीं- मोदी सरकार ने तस्वीरें खिंचवाने के बदले गरीबों को रोटी देने का काम किया
स्मृति ईरानी ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार जब से सत्ता में आई, राष्ट्र और राज्य का समुचित विकास तेज रफ्तार से हो रहा है.

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि हिंदुस्तान में एक वक्त था कि जब गरीब घर की महिलाएं अपने मान-सम्मान के लिए पति, बाप, भाई व बेटों से कहती थीं कि घर में एक शौचालय बनवा दो. लेकिन वे विवश लाचार होकर शौचालय बनवाने की कल्पना तक नहीं करते थे.

  • Share this:
पलामू. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने छत्तरपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी पुष्पा देवी के पक्ष में प्रचार किया. छत्तरपुर हाईस्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एक बार फिर पूर्ण बहुमत वाली बीजेपी सरकार (BJP Govt) बनाने की मंशा जनता के चेहरे पर मैं साफ तरीके से देख रही हूं. सभी को संकल्प लेनी चाहिए कि राज्य में अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा मिले. भारत के नवनिर्माण में झारखंड की अग्रिम भूमिका हो.

स्मृति ईरानी ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार जब से सत्ता में आई, राष्ट्र और राज्य का समुचित विकास तेज रफ्तार से हो रहा है. मोदी जी कहते हैं कि राष्ट्र की सच्ची प्रगति चाहिए, तो महिलाओं को अहम भूमिका निभाने के लिए आगे आना होगा. वह समय अब आ गया है. आज हर कदम पर नारी शक्ति को मजबूत करने की दिशा में नरेंद्र मोदी व रघुवर दास की सरकार काम कर रही है. पांच वर्ष पूर्व जब मैं रांची भृमण के लिए आई थी, तो सोचती थी कि कैसे गरीबों के घर तक 108 एम्बुलेंस टूटी सड़कों से गुजर कर पहुंचेगी. लेकिन आज फक्र है कि रघुवर दास की सरकार ने दूर-दराज व सुदूरवर्ती गांवों को भी पक्की सड़क से जोड़कर गरीबों के घर तक 108 एम्बुलेंस को पहुंचाया है. इस सेवा का लाभा दो लाख पच्चीस हजार मरीजों तक पहुंचा है. इससे पूर्व परिजन मरीजों को खाट पर लाद कर या साइकिल या कंधे पर बिठाकर अस्पताल पहुंचाते थे.

शौचालय से महिलाओं को मिला सम्मान

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान में एक वक्त था कि जब गरीब घर की महिलाएं अपने मान-सम्मान के लिए अपने पति, बाप, भाई व बेटों से कहती थीं कि घर में एक शौचालय बनवा दो. लेकिन वे विवश लाचार होकर शौचालय बनवाने की कल्पना भी नहीं करते थे. लेकिन मोदी सरकार ने देश के हर घर में शौचालय बनवा कर मां-बहनों का सम्मान बचाने का काम किया. जिसकी आजादी के इतने वर्षों तक शासन करने वाली सरकारों ने सुध तक नहीं ली थी. पहले की सरकार में बैठे नेता चुनाव के वक्त गांव में गरीबों के घर जाकर उनकी रोटी लेकर खाते और तस्वीर खिंचवाते, पर नरेंद्र मोदी की सरकार ने गरीबों से रोटी लेने नहीं, बल्कि देने का काम किया है.

सभा में कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी, प्रत्याशी पुष्पा देवी, डालटनगंज महापौर अरुणा शंकर, विधानसभा प्रभारी विपीन सिंह भी मौजूद रहे.

(रिपोर्ट- नीलकमल)

ये भी पढ़ें- राजनाथ बोले- राम मंदिर को लेकर पहले लोग ताना कसते थे, अब भव्य मंदिर बनेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 9:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...