Palamu News: सिविल सर्जन ने पैसेंजर ट्रेन में सवारी कर कोरोना टीका लगाने की अपील की

सिविल सर्जन ने पैसेंजर ट्रेन में सवारी कर लोगों से कोरोना टीका लगवाने की अपील की.

सिविल सर्जन ने पैसेंजर ट्रेन में सवारी कर लोगों से कोरोना टीका लगवाने की अपील की.

Palamu News: डाल्टनगंज से रजहारा स्टेशन तक बीडी पैसेंजर ट्रेन में सवार होकर सिविल सर्जन जॉन एफ कैनेडी ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ कोरोना जागरुकता अभियान चलाया.

  • Share this:

रिपोर्ट- नीलकमल मेहरा 

पलामू. झारखंड के पलामू में कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने सराहनीय पहल की है. इसी सिलसिले में जिले के सिविल सर्जन डॉ जान ऑफ कैनेडी ने पैसेंजर ट्रेन में चढ़कर जागरुकता अभियान चलाया. इस दौरान सिविल सर्जन ने यात्रियों के बीच मास्क का वितरण किया.

डाल्टनगंज से रजहारा स्टेशन तक बीडी पैसेंजर ट्रेन में सवार होकर सिविल सर्जन जॉन एफ कैनेडी ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ कोरोना जागरूकता अभियान चलाया. डाल्टनगंज स्टेशन से बरकाकाना डेसरी बीडी पैसेंजर ट्रेन में सिविल सर्जन की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की टीम सवार हुई और चलती ट्रेन में पैसेंजर को कोविड-19 के बारे में बताया. सिविल सर्जन ने आग्रह किया कि अभी भी कोरोना से बचने की जरूरत है. वहीं यात्रियों के बीच सिविल सर्जन डॉक्टर जॉन एफ कैनेडी ने मास्क का भी वितरण किया. मौके पर यात्रियों से कोविड-19 का टीका लेने की भी अपील की.

सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना को लेकर लोग लापरवाही दिख रहे हैं. ट्रेन में एक भी पैसेंजर मास्क नहीं पहने हुए थे. ऐसे में लोगों को जागरूक करने की जरूरत है. इसी उद्देश्य से पैसेंजर ट्रेन में जागरूकता अभियान चलाया गया.
जिले में कोविड-19 के वैक्सिनेशन को लेकर लोग लापरवाह दिख रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर कोविड-19 का वैक्सीन लगाएं. ग्रामीण इलाकों में जागरूकता अभियान चलाई जा रही है. मगर कहीं ना कहीं लोग अफवाहों में घिरे हुए हैं. टीका का कोई साइड इफेक्ट नहीं होने वाला है.

सिविल सर्जन जॉन एफ कैनेडी ने बताया कि जिले के चैनपुर, शाहपुर समेत कई इलाकों में बुजुर्गों को घर से ले जाकर वैक्सिनेशन सेंटर तक पहुंचाया जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज