होम /न्यूज /झारखंड /Palamu: जंगल में मिला हिरण का सिर, पुलिस खदेड़ी कछुए की तरह, हिरण की गति से भाग निकले अपराधी

Palamu: जंगल में मिला हिरण का सिर, पुलिस खदेड़ी कछुए की तरह, हिरण की गति से भाग निकले अपराधी

पलामू के जंगलों में नहीं थम रहा हिरण का शिकार

पलामू के जंगलों में नहीं थम रहा हिरण का शिकार

Deer Hunting: सहायक वन संरक्षक रामसूरत प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर वन क्षेत्र में छापेमारी कर हिरण का सिर ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : शशिकांत ओझा

पलामू. पलामू के वन क्षेत्रों में हिरण का शिकार थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस पर अंकुश लगाने के लिए वन विभाग लगातार अभियान भी चला रहा है. लेकिन तस्करी पर पूरी तरह से रोक लगाने में सफलता नहीं मिल पा रही है. वन क्षेत्र से आए दिन हिरण के शिकार व तस्करी के मामला सामने आ रहे हैं. ताजा मामला पाटन प्रखंड के रजडेरवा पीएफ का है. जहां से वन विभाग की टीम ने हिरण का सिर बरामद किया है. मौके से धारदार हथियार भी जब्त किया गया है.

दरअसल, वन विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि रजडेरवा जंगल में कुछ शिकारी घुसे हैं. इस सूचना के बाद टीम की गठन जंगल में तलाशी शुरू की गई. वन विभाग की टीम को देखते ही शिकारी भाग खड़े हुए. टीम को मौके से हिरण का सिर बरामद हुआ है. साथ ही एक टांगी भी मिली है. मामले में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

भागने निकले शिकारी

सहायक वन संरक्षक रामसूरत प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर वन क्षेत्र में छापेमारी कर हिरण का सिर बरामद किया है. वहीं पास में एक टांगी भी मिली है. वन विभाग की टीम को देखकर शिकारी भागने लगे. उन्हें पकड़ने के लिए खदेड़ा भी गया. लेकिन वे भागने में सफल रहे. उन्होंने बताया कि जंगल में छापेमारी करने गई टीम में वनपाल पंजम कुमार दुबे, वनरक्षी रोहित कुमार, पंकज कुमार शामिल थे. इस दौरान स्थनीय लोगों का भी भरपूर सहयोग किया.

जारी है छापेमारी

रामसूरत प्रसाद ने बताया कि मामले में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. शिकारी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी चल रही है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. बता दें कि इससे पूर्व 12 सितंबर को रामगढ़ थाना क्षेत्र के टांटम जंगल में हिरण के शिकार का मामले सामने आया था. जिसमें हिरण के मांस के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था.

Tags: Deer Hunt, Jharkhand news, Palamu news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें