लाइव टीवी

पलामू: बिजली विभाग के गोदाम में भीषण आग, लाखों के केबल और ट्रांसफार्मर जले
Palamu News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 24, 2020, 2:21 PM IST
पलामू: बिजली विभाग के गोदाम में भीषण आग, लाखों के केबल और ट्रांसफार्मर जले
काफी मशक्कत के बाद दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया

लोगों ने बताया कि गोदाम के पास सूखी झाड़ियों में आग लगाने की वजह से ये हादसा हुआ. मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारी ने कहा कि आग से काफी नुकसान हुआ है. वजहों का पता नहीं चल पाया है. जांच के बाद कारण स्पष्ट हो पाएगा.

  • Share this:
पलामू. मेदिनीनगर शहर के सुदना में स्थित बिजली विभाग (Electricity Department) के गोदाम में भीषण आग (Fire) लगने से लाखों के सामान जलकर खाक हो गये. इस घटना में कई बंडल अंडरग्राउंड केबल और ट्रांसफॉर्मर जल गये. आग इतनी भयानक थी कि फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) को इसको बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. आग लगने की सही वजहों का पता नहीं चल पाया है. हालांकि आशंका जताई गई कि पास की सूखी झाड़ियों में आग जल उठने से ये हादसा पेश आया.

झाड़ियों से आग फैलने की आशंका 

झाड़ियों से उठी आग ने तेजी से गोदाम परिसर में रखे केबल को अपनी चपेट में ले लिया. देखते ही देखते आग धधकने लगी. लपटें आकाश छूने लगीं. गोदाम कर्मियों और गार्ड ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. सूचना पर पुलिस और दमकल की दो गाड़ियों के साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हालांकि तब तक कई बंडल अंडरग्राउंड केबल और ट्रांसफॉर्मर जल चुके थे.

इलाके में फैली दहशत 



इस भीषण अगलगी से आसपास के घरों में दहशत फैल गई. लोग घरों से सामान निकालने लगे. लेकिन घरों तक पहुंचने से पहले आग को बूझा लिया गया. लोगों ने बताया कि गोदाम के पास सूखी झाड़ियों में आग लगाने की वजह से ये हादसा हुआ. मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारी ने कहा कि आग से काफी नुकसान हुआ है. वजहों का पता नहीं चल पाया है. जांच के बाद कारण स्पष्ट हो पाएगा.

रिपोर्ट- नीलकमल मेहरा

ये भी पढ़ें- Covid-19: मैं समाज का दुश्मन हूं...! बेवजह घूमने वालों की पीट पर पुलिस ने चिपकाये पोस्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 2:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर