पहला डोज कोविशील्ड दूसरे में लगा दिया कोवैक्सीन, खौफ में जी रहा शख्स, डॉक्टरों ने दी ये सलाह

डॉक्टरों ने पीड़ित को कोवैक्सीन का तीसरा डोज लेने की सलाह दी है.

Palamu News: टीका लेने वाले दीपक कुमार बुरी तरह डरे हुए हैं. उन्हें डर इस बात का है कि कहीं कोई साइड इफेक्ट न हो जाये.

  • Share this:
    रिपोर्ट- संजय भारती 

    पलामू. झारखंड के पलामू में एमएमसीएच स्थित कोविड टीकाकरण केंद्र में लापरवाही का मामला सामने आया है. पहला डोज कोविशील्ड का लेने के बाद व्यक्ति को टीकाकरण कर्मी ने दूसरा डोज कॉवैक्सिन का लगा दिया. इधर टीका लेने वाले दीपक कुमार बुरी तरह डरे हुए हैं. उन्हें डर इस बात का है कि कहीं कोई साइड इफेक्ट न हो जाये. हद तो तब हो गयी जब टीकाकरण कर्मियों ने उन्हें तीसरी डोज लेने की सलाह दे दी. जिससे दीपक कुमार और भयभीत हो गए हैं.

    कैसे लगी अलग-अलग वैक्सीन?
    दरअसल इनके आधार कार्ड के फोटोकॉपी में इनके पहले डोज का विवरण लिखा हुआ था. जब ये केंद्र पर दूसरे डोज का टीका लेने गए, तब वैक्सीन लगा रही कर्मी ने पुर्जे पर ध्यान नहीं दिया, जिसका खामियाजा भठ्ठी मुहल्ला निवासी दीपक कुमार को भुगतना पड़ा. गलती से उन्हें कोविशील्ड की जगह कॉवैक्सिन का दूसरा टीका लगा दिया.

    टीकाकरण कर्मियों ने दी तीसरी डोज लेने की सलाह
    दीपक कुमार ने बताया कि गलत टीका पड़ने के बाद उन्हें तीसरी डोज लेने की सलाह दी जा रही है. उनसे कहा गया कि आपका कोविशील्ड अब एक्टिव नहीं रहा, अब कॉवैक्सिन का दूसरा डोज लेने के बाद ही आप में इम्युनिटी आएगा.

    इस घटना से भयभीत दीपक कुमार डर से तीसरा डोज नहीं ले रहे हैं. अब वो लगातार डॉक्टर से मिलने के लिए अस्पताल का चक्कर लगा रहे हैं. मगर इस बाबत अभी तक कोई चिकित्सीय सलाह उन्हें उपलब्ध नहीं हो पायी है.

    पलामू सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल कुमार के अनुसार कभी- कभी ऐसी गलतियां कर्मियों से हो सकती हैं. मगर इससे घबराने की जरूरत नहीं है. कॉवैक्सिन की दूसरी डोज लेने के बाद उनमें फिर से इम्युनिटी आ जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.