खेल को बढ़ावा देने के लिए पंचायत स्तर पर हो रहा कमल क्लब का गठन

झारखंड सरकार ने ग्रामीण इलाके में खेल को बढ़ावा देने के लिए पंचायत स्तर पर कई योजनाएं चला रही है. सरकार के निर्देश पर सभी प्रखंडों में कमल क्लब का गठन किया गया है. इनके माध्यम से ग्रामीण इलाके में खेलों का आयोजन किया जा रहा है.

Neelkamal | News18 Jharkhand
Updated: October 13, 2018, 5:52 PM IST
खेल को बढ़ावा देने के लिए पंचायत स्तर पर हो रहा कमल क्लब का गठन
पलामू में हो रहे फुटबाल टूर्नामेंट का दृश्य
Neelkamal
Neelkamal | News18 Jharkhand
Updated: October 13, 2018, 5:52 PM IST
झारखंड सरकार ने ग्रामीण इलाके में खेल को बढ़ावा देने के लिए पंचायत स्तर पर कई योजनाएं चला रही है. सरकार के निर्देश पर सभी प्रखंडों में कमल क्लब का गठन किया गया है. इनके माध्यम से ग्रामीण इलाके में खेलों का आयोजन किया जा रहा है. पलामू के प्रखंड उटारी पंचायत में कमल क्लब द्वारा फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. इस टूर्नामेंट में कई गांव के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. मौके पर प्रखंड प्रमुख व कमल क्लब के अध्यक्ष राम इकबाल समेत बुद्धिजीवी लोग रहे मौजूद रहे. क्लब स्तर पर होने वाले टूर्नामेंट से देश के लिए खिलाड़ियों को तलाशने की सरकार की यह मुहिम है.

कमल क्लब के अंतर्गत फुटबाल टूर्नामेंट में कई पंचायत के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. मौके पर प्रखंड प्रमुख ने कहा कि सरकार की योजना का लाभ ग्रामीण इलाके के खिलाड़ियों को मिल रही है. वहीं कमल क्लब के प्रखंड अध्यक्ष राम इकबाल यादव का कहना है कि हर साल कमल क्लब के माध्यम से फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा रहा है, इसमें कई पंचायत के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. सरकार खेल के क्षेत्र में लोगों को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से यह योजना चला रही है. हमको उम्मीद है कि इन्हीं गांवों से देश के लिए खेलने वाले स्टार खिलाड़ी निकलेंगे.

यह भी देखें - VIDEO: महेंद्र सिंह धोनी पहुंचे दिवड़ी माता मंदिर, लिया आशीर्वाद

यह भी पढ़ें - चावल कारोबारी नरेंद्र सिंह होरा की हत्या कर लूट करने वाले नौ आरोपी गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर