पूर्व मंत्री के एन त्रिपाठी ने यहां शुरू की जनसंवाद पंचायत

पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री व कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी

पलामू में कांग्रेस के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने पंचायत जनसंवाद यात्रा की शुरुआत की. राज्य के सभी पंचायतों में जाकर ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाकर गांव की समस्याओं और योजनाओं के हालात के बारे में जानकारी लेकर राज्य सरकार को जानकारी देना इस जनसंवाद यात्रा का मकसद है.

  • Share this:
पलामू में कांग्रेस के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने पंचायत जनसंवाद यात्रा की शुरुआत की. राज्य के सभी पंचायतों में जाकर ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाकर गांव की समस्याओं और योजनाओं के हालात के बारे में जानकारी लेकर राज्य सरकार को जानकारी देना इस जनसंवाद यात्रा का मकसद है. इसकी शुरुआत पलामू के चैनपुर प्रखंड के भटगावां पंचायत से पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने की. यह यात्रा 15 जनवरी तक चलेगी. पलामू से आरंभ की जा रही गांवों में चौपालों लगाकर ग्रामीणों से योजनाओं के बारे में वर्तमान हालात की जानकारी राज्य सरकार को सौंपी जाएगी.

बुधवार को इस जन संवाद यात्रा की शुरुआत के मौके पर पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी समेत कई कांग्रेस नेता भटगावां पंचायत के चौपाल में मौजूद रहे. इस मौके पर केएन त्रिपाठी ने कहा कि अभी वर्तमान सरकार गांव-गांव में योजना बनाओ अभियान चला रही थी बावजूद आज गांव में हालात बदतर है. हमारी सरकार द्वारा ली गई योजनाओं को वर्तमान सरकार ने एक भी काम धरातल पर नहीं किया.

केंद्र सरकार ने बीआरजीएफ फंड और इंटीग्रेटेड एक्शन प्लान फंड को बंद करा दिया जबकि इस फंड से गांव में छोटी मोटी योजनाओं को चयन किया जाता था. विकास किया जाता वह पूरी तरह से बंद हो गया है जिससे ग्रामीण परेशान हैं. बीआरजीएफ का फंड केंद्र सरकार स्वच्छता अभियान में लगा रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है.

यह भी पढ़ें - मरीज बनकर आए अपराधियों ने कर दी थी डॉ. प्रभात की हत्या, दोषियों को मिली आजीवन कारावास की सजा

यह भी पढ़ें- हाईकोर्ट ने DGP से पूछा- अक्षम अधिकारियों को जांच में क्यों लगाते हैं?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.