Home /News /jharkhand /

पलामू: ट्रैक पर दौड़ती मालगाड़ी 2 हिस्सों में बंटी, कर्मचारियों की सतर्कता से टला बड़ा हादसा

पलामू: ट्रैक पर दौड़ती मालगाड़ी 2 हिस्सों में बंटी, कर्मचारियों की सतर्कता से टला बड़ा हादसा

मालगाड़ी के दो हिस्सों में टूटने की घटना से इस रूट पर दो घंटे से अधिक समय तक रेल यातायात ठप रहा (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

मालगाड़ी के दो हिस्सों में टूटने की घटना से इस रूट पर दो घंटे से अधिक समय तक रेल यातायात ठप रहा (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

Jharkhand News: पलामू जिले के हैदरनगर रेलवे स्टेशन के प्रबंधक ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रमंडल के तहत सोननगर-गढ़वा रोड रेलखंड पर जपला और हैदरनगर रेलवे स्टेशनों के बीच डाउन लाइन पर एक मालगाड़ी जा रही थी. इस दौरान बहेरा गांव के पास वो दो भाग में विभाजित हो गयी और इंजन अपने साथ आधे से अधिक डिब्बों को लेकर आगे बढ़ गया जबकि ट्रेन के आधे डिब्बे पीछे छूट गये

अधिक पढ़ें ...

मेदिनीनगर. झारखंड के पलामू (Palamu) जिले में बड़ा रेल हादसा (Train Accident) होने से टल गया. बुधवार की सुबह जपला और हैदरनगर रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर दौड़ती एक मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट (Goods Train Got Divided) गई. अधिकारियों ने जानकारी दी कि रेल कर्मचारियों (Railway Workers) की सतर्कता से रेल हादसा (Rail Hadsa) समय रहते टल गया. उन्होंने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रमंडल के तहत सोननगर-गढ़वा रोड रेलखंड पर जपला और हैदरनगर रेलवे स्टेशनों के बीच डाउन लाइन पर एक मालगाड़ी जा रही थी. इस दौरान बहेरा गांव के पास वो दो भाग में विभाजित हो गयी और इंजन अपने साथ आधे से अधिक डिब्बों को लेकर आगे बढ़ गया जबकि ट्रेन के आधे डिब्बे पीछे छूट गये.

हैदरनगर रेलवे स्टेशन के प्रबंधक मोहम्मद सलाहुद्दीन खान ने बताया कि इस घटना की जानकारी होने पर इंजन चालक को लाल झंडे से रुकने का संकेत दिया गया, और चालक ने 31393 संख्या वाले इंजन के साथ मालगाड़ी के अपने हिस्से को रेलवे क्रांसिग संख्या-50 बी के पास रोक दिया. उन्होंने बताया कि यह घटना बुधवार की सुबह 6.40 बजे की है. इस दुर्घटना के चलते पूर्व मध्य रेलवे के पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रमंडल के तहत सोननगर-गढ़वा रोड रेलखंड में उक्त दोनों स्टेशनों के बीच लगभग ढाई घंटे डाउन लाइन पर रेलगाड़ियों का परिचालन बंद रहा.

स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि रेलवे के इंजीनियरों ने जल्द ही इंजन व अन्य विभक्त डिब्बों को तकनीकी मदद से आपस में जोड़ा और सुबह लगभग नौ बजे मालगाड़ी को उसके गतंवय के लिए रवाना कर दिया गया. (भाषा से इनपुट)

Tags: Indian Railways, Jharkhand news, Palamu news, Train accident

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर