नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में शामिल हुईं राज्यपाल

एनपीयू के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुरमू एक छात्रा को गोल्ड मेडल पहनाती हुईं

पलामू के नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह धूमधाम से आयोजित किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महामहिम राज्यपाल द्रौपदी मुरमू शामिल हुईं. यह एनपी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए हर्ष का विषय था कि पलामू में पहली बार दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया.

  • Share this:
पलामू के नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह धूमधाम से आयोजित किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महामहिम राज्यपाल द्रौपदी मुरमू शामिल हुईं. यह एनपी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए हर्ष का विषय था कि पलामू में पहली बार दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. डालटेनगंज जीएलए कॉलेज के मैदान में आयोजित दीक्षांत समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया.

इस मौके पर नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति सत्येंद्र नारायण सिंह ने भी महामहिम का स्वागत किया. करीब 500 छात्र छात्राओं ने दीक्षांत समारोह में भाग लिया. महामहिम के हाथों वर्ष 2015-16 सत्र के टॉपर छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल प्रदान किए गए. महामहिम ने एक पुस्तक का भी विमोचन किया. अपने संबोधन के दौरान राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि शहीद नीलांबर पीतांबर के नाम से विश्वविद्यालय को 2009 में स्थापित किया गया है. यह पहला दीक्षांत समारोह है इसलिए यह गर्व की बात है.

मौके पर राज्यपाल ने यह भी कहा कि हर साल इस विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह करने की जरूरत है ताकि यहां के छात्रों का हौसला बढ़े. नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय में पहली बार दीक्षांत समारोह का आयोजन होना व टॉपर छात्रों को गोल्ड मेडल महामहिम के द्वारा मिलना यह काफी हर्ष का माहौल था. गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा सुप्रिया कुमारी का कहना है कि आज जो गोल्ड मेडल मिला है उसके पीछे माता-पिता व शिक्षकों का बड़ा योगदान है और यह हर्ष की बात है कि एनपीयू में पहली बार दीक्षांत समारोह में हम लोग शामिल हुए हैं.

यह भी पढ़ें - गोड्डा प्रशासन ने महिलाओं को दिया 'सुरक्षा कवच', प्रताड़ित करने वाले हो जाएं सावधान!

यह भी पढ़ें - जमशेदपुर में हावड़ा की युवती से गैंगरेप, प्रेमी ने मारपीट करके नदी किनारे फेंका

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.