झारखंड: अपने ही गांव में डाका डालने वाले 3 डकैत गिरफ्तार, भेजे गए जेल

उन्होंने बताया कि डकैती में शामिल इनके पांच अन्य साथी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)
उन्होंने बताया कि डकैती में शामिल इनके पांच अन्य साथी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

सुरजीत कुमार (Surjeet Kumar) ने बताया कि डकैतों के पास से एक देशी एकनाली बंदूक, 315 बोर के दो जीवित कारतूस, एक एटीएम कार्ड, दो मोबाइल फोन और वारदात में प्रयुक्त कार बरामद की गयी है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 20, 2020, 11:07 AM IST
  • Share this:




पलामू. झारखंड के पलामू जिले (Palamu District) में अपने ही गांव के एक घर में घुसकर डकैती (Robbery) करने वाले दो भाइयों समेत तीन सशस्त्र डकैतों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. विश्रामपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरजीत कुमार ने बताया कि डकैती की यह घटना बुधवार की मध्य रात्रि नावाबाजार थानान्तर्गत बसना गांव में नंद किशोर दुबे (Nand Kishore Dubey) के घर पर हुई थी. इस आपराधिक कृत्य को पुलिस ने दो दिनों में सुलझाते हुए शनिवार को तीनों सशस्त्र डकैतों की गिरफ्तारी में सफलता हासिल की.
सुरजीत कुमार ने बताया कि डकैतों के पास से एक देशी एकनाली बंदूक, 315 बोर के दो जीवित कारतूस, एक एटीएम कार्ड, दो मोबाइल फोन और वारदात में प्रयुक्त कार बरामद की गयी है. उन्होंने बताया कि डकैती में शामिल इनके पांच अन्य साथी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है. कुमार ने बताया कि गिरफ्तार डकैतों के नाम रंजीत पाण्डेय (32), उसके भाई विकास पाण्डेय (28) और अन्य रिश्तेदार छोटू पाण्डेय (21) हैं. पुलिस ने गिरफ्तार डकैतों को आज अदालत में पेश किया. अदालत ने उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है.






कल दो इंटर स्टेट साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया था
बता दें कि इधर झारखंड में आपराधिक घटनाएं बढ़ गई हैं. कल खबर सामने आई थी कि  झारखंड के सरायकेला जिले की आदित्यपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर दो इंटर स्टेट साइबर अपराधी (Cyber Criminals) को गिरफ्तार कर लिया. गम्हरिया के लाल बिल्डिंग के पास एटीएम से इन साइबर अपराधियों द्वारा गलत तरीके से पैसा निकालने की सूचना मिली थी. इसी आलोक में पुलिस ने छापेमारी (Raid) कर दोनों को गिरफ्तार किया. हालांकि, इस दौरान दो अन्य अपराधी भागने में सफल रहे. पकड़े गये अपराधी के पास से क्लोनिंग किये हुए चार एटीएम कार्ड, विभिन्न बैंक के पांच एटीएम कार्ड एवं एटीएम से रुपये निकालने में इस्तेमाल होने वाले लोहे का सात चिमटा तथा कई दस्तावेज और कार बरामद हुए.


आदित्यपुर थाना में शिकायत दर्ज कराई गई थी
इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया था कि उजीवन स्माल बैंक लिमिटेड द्वारा आदित्यपुर शाखा के एटीएम से पांच हजार रुपये गलत तरीके से निकाले जाने की आदित्यपुर थाना में शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद पुलिस लगातार अनुसंधान कर रही थी. इसी दौरान गम्हरिया लाल बिल्डिंग के एटीएम से गलत तरीके से पैसा निकालने की सूचना पर छापेमारी कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.





अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज