Home /News /jharkhand /

झारखंड को मिला पहला प्राइवेट मेडिकल कॉलेज, पलामू के LCMCH में होगा 100 सीटों पर नामांकन

झारखंड को मिला पहला प्राइवेट मेडिकल कॉलेज, पलामू के LCMCH में होगा 100 सीटों पर नामांकन

पलामू में स्थित लक्ष्मी चंद्रवंशी मेडिकल कॉलेज को पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने बनवाया है.

पलामू में स्थित लक्ष्मी चंद्रवंशी मेडिकल कॉलेज को पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने बनवाया है.

Jharkhand First Private Medical College: पलामू जिले के बिश्रामपुर में स्थित लक्ष्मी चंद्रवंशी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल राज्य का पहला निजी मेडिकल कॉलेज बन गया है. नेशनल मेडिकल काउंसिल ने 100 सीटों पर नामांकन के लिए लक्ष्मी चंद्रवंशी मेडिकल कॉलेज को मान्यता दे दी है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय भारती

    पलामू. झारखंड के पलामू जिले के बिश्रामपुर में स्थित लक्ष्मी चंद्रवंशी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल राज्य का पहला निजी मेडिकल कॉलेज बन गया है. नेशनल मेडिकल काउंसिल ने 100 सीटों पर नामांकन के लिए लक्ष्मी चंद्रवंशी मेडिकल कॉलेज को मान्यता दे दी है. इस कॉलेज का निर्माण बिश्रामपुर विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी के द्वारा कराया गया है.

    विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि उनका सपना था कि उनकी मां के नाम पर एक मेडिकल कॉलेज हो, यह सपना आखिरकार पूरा हो गया. इस मेडिकल कॉलेज में नामांकन नीट की परीक्षा के जरिए होगा. सौ सीटों पर नामांकन किया जाएगा.

    पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने वर्तमान हेमंत सोरेन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य के पलामू, दुमका और हजारीबाग में स्थित मेडिकल कॉलेजों के पास भरपूर क्षमता है, फिर भी सरकार की मंशा नहीं है कि यहां नामांकन हो. पिछली भाजपा सरकार में बनाई गई व्यवस्थाओं को वर्तमान सरकार ने तहस नहस कर दिया.

    भाजपा विधायक ने पलामू और गढ़वा में पहले से ही डेंटल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित किये हैं. ऐसे में ये मेडिकल कॉलेज उनकी तीसरी बड़ी उपलब्धि है. आगे की योजना पालमू में लॉ कॉलेज बनाने की है, जिसे जल्दी ही पूरा किया जाएगा.

    पालमू का बिश्रामपुर प्रखंड छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा से सटा हुआ है. ऐसे में इस मेडिकल कॉलेज का फायदा इन राज्यों के छात्रों को भी होगा. वे यहां डॉक्टर बनने का सपना पूरा कर पाएंगे.

    Tags: Jharkhand news, Palamu news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर