• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड: SP ने पेश की मानवता की मिशाल, सड़क हादसे में घायल युवक के लिए किया रक्तदान

झारखंड: SP ने पेश की मानवता की मिशाल, सड़क हादसे में घायल युवक के लिए किया रक्तदान

सलमान नामक एक युवक सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था, जिसे ग्रुप- B ब्लड की आवश्यकता थी.

सलमान नामक एक युवक सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था, जिसे ग्रुप- B ब्लड की आवश्यकता थी.

पलामू एसपी चंदन सिन्हा (Palamu SP Chandan Sinha) के द्वारा रक्तदान अब पुलिस जवानों के लिए प्रेरणा बना चुका है. एक ही दिन कई पुलिस के जवान रक्तदान के लिए अस्पताल आए और ब्लड बैंक में रक्तदान भी किया.

  • Share this:

पलामू. झारखंड के पलामू जिले के एसपी चंदन सिन्हा (SP Chandan Sinha) ने मानवता का परिचय देते हुए सड़क दुर्घटना (Road Accident) में घायल एक युवक को रक्तदान (Blood Donation) किया है. मेदिनीनगर एमएमसीएच ब्लड बैंक पहुंचकर चंदन सिन्हा ने एक यूनिट रक्तदान किया. दरअसल, सड़क दुर्घटना में घायल युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसे रक्त की जरूरत थी. ऐसे में युवक के परिजनों ने रक्त डोनेट करने के लिए सोशल मीडिया पर अपील की. लेकिन जैसे ही पलामू एसपी चंदन सिन्हा की नजर सोशल मीडिया के जरिए इस अपील पर पड़ी तो उन्होंने घायल युवक के लिए रक्त दान करने का निश्चय किया.

जानकारी के मुताबिक, सलमान नामक एक युवक सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था, जिसे ग्रुप- B ब्लड की आवश्यकता थी. पलामू एसपी चंदन सिन्हा का भी ब्लड ग्रुप B है. ऐसे में एसपी तुरंत अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने एक यूनिट रक्तदान किया. रक्तदान के बाद एसपी साहब ने कहा कि पलामू में जब तक पुलिस के जवान हैं कभी भी जिले में खून की कमी नहीं होगी.

पलामू एसपी का हौसला देख आगे आए कई जवान
वहीं, पलामू एसपी चंदन सिन्हा के द्वारा रक्तदान अब पुलिस जवानों के लिए प्रेरणा बना चुका है. एक ही दिन कई पुलिस के जवान रक्तदान के लिए अस्पताल आए और ब्लड बैंक में रक्तदान भी किया. कहा जा रहा है कि एसपी चंदन सिन्हा ने पहले तो शहर को जाम से निजात दिलाया है जिसकी जमकर तारीफ हो रही है. अब बाजार में चलने में लोग सहज महसूस करते हैं. जबकि पहले बाजार के अंदर गाड़ियों की भीड़ होती थी. अब अस्पताल पहुंचकर रक्तदान करके उन्होंने जिस मानवता का परिचय दिया है उससे पूरे जिले के लोग उनकी सराहना कर रहे हैं. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर ऐसे ही सभी पुलिस अधकारी हो जाएं तो जनता की परेशानी खत्म होने में समय नहींं लगेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन