Home /News /jharkhand /

jharkhand weather heat wave in palamu garhwa chatra and rain in deoghar dhanbad dumka giridih godda jamtara pakur sahibganj bruk

Jharkhand Weather: झारखंड के इन जिलों में लू की आशंका, 45 डिग्री रहेगा तापमान; 8 शहरों में बारिश के भी आसार

Jharkhand  Weather: झारखंड के कुछ जिले ऐसे हैं जहां तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है.

Jharkhand Weather: झारखंड के कुछ जिले ऐसे हैं जहां तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है.

Jharkhand Weather: मौसम विभाग के अनुसार 11 से 12 जून के बीच राज्य के उत्तरपूर्वी और दक्षिणी भागों में बारिश की संभावना है. बता दें, झारखंड में पिछले 24 घंटे में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हुई है. वहीं कुछ इलाकों में लू की स्थिति भी देखने को मिली.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में 12-15 जून के बीच मानसून की एंट्री होने का पूर्वानुमान है. ऐसे में झारखंड के अधिकांश जिलों में 11 से 15 जून के बीच हल्के से माध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं. बारिश के कारण कई जिलों के तापमान में भी थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है. लेकिन, मानसून के नजदीक होने के बाद भी झारखंड के कुछ जिले ऐसे हैं जहां तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक झारखंड के अलग-अलग जिलों के तापमान में कई अधिक बदलाव नहीं देखने को मिलेगा.

दरअसल रांची मौसम केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार झारखंड के पलामू, गढ़वा और चतरा जिले में 11 और 12 जून को तापमान 45 डिग्री तक जा सकता है. वहीं हजारीबाग, रामगढ़, कोडरमा, लातेहार जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार रहने का पूर्वानुमान है. वहीं झारखंड की राजधानी रांची का तापमान 39 से 40 डिग्री के आसपास रहने की अनुमान है.  कुछ जगहों पर लू चलने की आशंका है. ऐसे में झारखंड के इन जिलों में अभी गर्मी का सितम कुछ दिन और जारी रहेगा.

इन जिलों में हो सकती है बारिश

रांची मौसम केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार झारखंड के देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज में 11 जून से 14 जून तक बारिश के आसार हैं.इन जिलों में हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश हो सकती है. वहीं कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका भी है. कुछ स्‍थानों पर तेज हवा भी चल सकती है. इन जिलों में 25 से 50 प्रतिशत तक बारिश होने का अनुमान है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार 11 जून को राज्य के उत्तरपूर्वी और दक्षिणी भागों में बारिश की संभावना है. बता दें, झारखंड में पिछले 24 घंटे में राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हुई है. सबसे अधिक वर्षा गिरिडी के नंदाडीह में 32.6 एमएम वर्षा दर्ज की गई.

इन जिलों में सताएगी गर्मी, लू की भी आशंका 

मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के उत्तर-पश्चिमी व निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं लू की भी स्थिति बनी रही. इस बीच सबसे अधिकतम तापमान डाल्टेनगंज में 45.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि सबसे कम तापमान गिरिडीह में 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आने वाले 5 दिनों में पलामू, गढ़वा और चतरा में लू चलने की भी आशंका है.

Tags: Jharkhand news, Jharkhand weather News, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर