Home /News /jharkhand /

जेजेएमपी का टॉप कमांडर भवानी भुईंया ने किया सरेंडर, 5 साल से थाम रखी थी बंदूक

जेजेएमपी का टॉप कमांडर भवानी भुईंया ने किया सरेंडर, 5 साल से थाम रखी थी बंदूक

सरेंडर के बाद भवानी भुईंया को प्रशासन की ओर से एक लाख का चेक सौंपा गया.

सरेंडर के बाद भवानी भुईंया को प्रशासन की ओर से एक लाख का चेक सौंपा गया.

Palamu News: पलामू में रामगढ़ के जंगलों में रामसुंदर राम और महेश भुईंया के मारे जाने के बाद भवानी को संगठन की तरफ से पलामू और गढ़वा जिले की बड़ी जिम्मेदारी दी गयी थी. उसे सब जोनल कमांडर बनाया गया था.

रिपोर्ट- संजय भारती

पलामू. जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर भवानी उर्फ भागीरथ भुईंया ने पलामू पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. डीआईजी राजकुमार लकड़ा और एसपी चंदन सिन्हा की मौजूदगी में भवानी ने सास इंसास राइफल के साथ सरेंडर किया. भवानी साल 2016 से जेजेएमपी उग्रवादी संगठन से जुड़ा हुआ था. इस दौरान उसने किसी भी बड़ी घटना में शामिल रहने से इनकार किया है.

भवानी ने बताया कि उसने इंसास राइफल के साथ में भारी मात्रा में गोली और ग्रेनेड भी पुलिस को सौंपा है. उसे उम्मीद है कि सरकार उसे और उसके परिवार को खुशहाल जींदगी जीने के लिए सहयोग करेगी.

पलामू में रामगढ़ के जंगलों में रामसुंदर राम और महेश भुईंया के मारे जाने के बाद भवानी को संगठन की तरफ से पलामू और गढ़वा जिले में बड़ी जिम्मेदारी दी गयी थी. भवानी ने बताया कि वह नक्सली अपराध में दो साल जेल भी गया है. जिसके बाद से उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गयी थी. संगठन की ओर से किसी भी तरह की आर्थिक मदद नहीं दिए जाने के बाद भवानी ने आत्मसमर्पण का रास्ता चूना.

पलामू प्रमंडल के डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने कहा कि झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति पूरे देश में सबसे बेहतर है. झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति में पुनर्वास के साथ साथ रोजगार के लिए कौशल विकास, बच्चों की शिक्षा जैसी कई सुविधाएं शामिल हैं.

पुलिस प्रशासन की ओर से भिवानी को फिलहाल एक लाख रुपए का चेक दिया गया. इसके साथ ही उपायुक्त के सहयोग से पुनर्वास के लिए जमीन भी उपलब्ध करायी जाएगी.

Tags: Jharkhand news, Naxal Movement, Palamu news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर