लाइव टीवी
Elec-widget

हेमंत सोरेन 2 दिसंबर को बरहेट में करेंगे नामांकन, बोले- जनता ने रघुवर सरकार को हटाने का मन बनाया

News18 Jharkhand
Updated: November 25, 2019, 11:29 AM IST
हेमंत सोरेन 2 दिसंबर को बरहेट में करेंगे नामांकन, बोले- जनता ने रघुवर सरकार को हटाने का मन बनाया
हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में हर जगह भ्रष्टाचार का बोलबाला है. हर काम के लिए जनता को रिश्वत देना पड़ता है.

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी, तो झारखंड में भ्रष्टाचार नाम की चीज नहीं रहेगी. विस्थापन आयोग का गठन कर विस्थापन संबंधी समस्याओं का निबटारा किया जाएगा.

  • Share this:
पलामू. पूर्व मुख्यमंत्री व जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने राजद प्रत्याशी विजय राम के पक्ष चुनावी सभा की. छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के पाटन प्रखंड के नावा जयपुर गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा (BJP) की लुटेरी सरकार से झारखंड का भला होने वाला नहीं है. सूबे की महिलाएं असुरक्षित हैं. महंगाई पर सरकार का नियंत्रण नहीं है. भूमि अधिग्रहण बिल जैसे काला कानून लाकर सरकार गरीबों की भूमि को हड़पना चाहती है. लेकिन जेएमएम (JMM) की सरकार बनी, तो तीन महीने में भूमि अधिग्रहण बिल वापस लेंगे. गरीबों को तीन लाख रुपये आवास बनाने के लिए दिये जाएंगे. जिसमें बिजली भी होगी और शौचालय भी.

जनता ने रघुवर सरकार को हटाने का मन बनाया 

छतरपुर के बाद बालूमाथ में चुनावी सभा को संबोधित करते हेमंत सोरेन ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी, तो झारखंड में भ्रष्टाचार नाम की चीज नहीं रहेगी. विस्थापन आयोग का गठन कर विस्थापन संबंधी समस्याओं का निबटारा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि झारखंड में बाहर की कंपनी आकर यहां के लोगों को ठगने का काम कर रही है. लोगों को धोखा देकर अपना काम निकालने का काम जोरों से चल रहा है. रघुवर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार हाथी उड़ाने का काम कर रही है. इन्हें राज्य की जनता अब समझ चुकी है. इस सरकार को हटाने का मन जनता ने बना लिया है.

2 दिसंबर को बरहेट में करेंगे नामांकन

जेएमएम नेता ने कहा कि झारखंड में हर जगह भ्रष्टाचार का बोलबाला है. हर काम के लिए जनता को रिश्वत देना पड़ता है. अगर हमारी सरकार बनी, तो गरीबों को पेंशन के रूप में ढाई हजार रुपये तथा प्रधानमंत्री आवास के तहत तीन लाख रुपये दिए जाएंगे. झारखंड में झारखंडियों को हक नहीं मिल रहा है. आज छत्तीसगढ़ से आकर रघुवर दास यहां के मुख्यमंत्री बने हुए हैं. गरीबों का हक छीनने का काम कर रहे हैं.

हेमंत सोरेन दो दिसंबर को बरहेट सीट पर नामांकन करेंगे. दुमका और बरहेट दो जगहों से वो विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. 2014 में भी उन्होंने इन्हीं दोनों सीटों पर दांव आजमाया था. बरहेट में उन्हें 24 हजार मतों से विजय प्राप्त हुआ था.

(रिपोर्ट- नीलकमल, विकास, निशांत)
Loading...

ये भी पढ़ें- भोजपुरी अभिनेता रवि किशन बोले- पीएम मोदी जो कहते हैं, वो करते हैं

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com