रांची में गिरफ्तार एक लाख का इनामी नक्सली निकला जेएमएम का बड़ा नेता

News18 Jharkhand
Updated: August 30, 2019, 12:01 PM IST
रांची में गिरफ्तार एक लाख का इनामी नक्सली निकला जेएमएम का बड़ा नेता
रांची से गिरफ्तार इनामी नक्सली निकला जेएमएम नेता

प्रशांत ठाकुर मूल रूप से गढ़वा के रंका का रहने वाला है. रांची के नामकुम में वह नाम बदल कर पांच साल से रह रहा था. यहां लोग उसे संदीप ठाकुर के नाम से जानते थे.

  • Share this:
पलामू पुलिस ने एक लाख के इनामी नक्सली प्रशांत ठाकुर उर्फ संदीप ठाकुर को रांची के नामकुम से गिरफ्तार किया. वह जेएमएम युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष है. 2009 में प्रशांत ठाकुर ने बीएसपी के टिकट पर विश्रामपुर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था. 2012-13 के दौरान आजसू का केंद्रीय सचिव भी रहा. फिलहाल जेएमएम में है.

प्रशांत ठाकुर नामकुम के अमेठिया नगर में एक अपार्टमेंट में रहता था. यहीं से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. उस पर पलामू और गढ़वा के थाने में कई केस दर्ज हैं.

पहचान छिपाकर रह रहा था रांची में 

पलामू के डीआईजी विपुल शुक्ला ने बताया कि प्रशांत मूल रूप से गढ़वा के रंका का रहने वाला है. रांची के नामकुम में वह नाम बदल कर पांच साल से रह रहा था. यहां लोग उसे संदीप ठाकुर के नाम से जानते थे.

डीआईजी ने बताया कि प्रशांत झारखंड और छत्तीसगढ़ में टीएसपीसी उग्रवादी संगठन का काम करता था. दोनों राज्यों में वह मोस्ट वांटेड था. प्रशांत के खिलाफ रामगढ़ थाने में बीड़ी पत्ता कारोबारी का अपहरण कर हत्या करने का केस दर्ज है. जबकि पलामू में चार, गढ़वा में दो और छत्तीसगढ़ के रामचंद्रपुर थाने में भी केस दर्ज हैं. उसके खिलाफ रेड वारंट भी निकला हुआ था.

इनपुट- नीलकमल

ये भी पढ़ें- एक ऐसा गिरोह, जो केवल अफीम तस्करों को बनाता था कंगाल
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 11:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...