पलामू में नक्सलियों का तांडव, क्रशर प्लांट में आगजनी और बम विस्फोट
Palamu News in Hindi

पलामू में नक्सलियों का तांडव, क्रशर प्लांट में आगजनी और बम विस्फोट
पलामू में नक्सलियों ने क्रशर प्लांट को निशाना बनाया

क्रशर प्लांट के कर्मियों ने बताया कि देर रात दो बोलेरो पर सवार होकर नक्सली आए और उनलोगों को कब्जे में लेकर एक-एक कर वाहनों में आग लगा दी. उसके बाद क्रशर मशीन को बम से उड़ा दिया.

  • Share this:
पलामू. लॉकडाउन के दौरान आर्थिक संकट से गुजर रहे क्रशर प्लांट (Crusher Plant) पर शुक्रवार रात एमसीसी के नक्सलियों (Naxal) ने हमला बोल दिया. जानकारी के अनुसार रात लगभग 11:30 बजे दो दर्जन की संख्या में अत्याधुनिक हथियारों से लैस दो बोलेरो पर सवार होकर नक्सली पहुंचे. पिपरा थानाक्षेत्र के चपरवार में एनएच-98 के बगल में सुलतानी घाटी के समीप सिदार्थ कंट्रक्शन क्रशर प्लांट पर धावा बोल कर वहां खड़े 12 से 13 हाईवा, ट्रक, लोडर व उपकरण को आग के हवाले कर दिया. क्रशर प्लांट के मशीन बम विस्फोट (Bomb Blast) कर क्षतिग्रस्त कर दिया.

प्लांट कर्मियों को बंधक बनाकर घटना को अंजाम  

क्रशर प्लांट के कर्मियों ने बताया कि देर रात दो बोलेरो पर सवार होकर नक्सली आए और उनलोगों को कब्जे में लेकर एक-एक कर वाहनों में आग लगा दी. उसके बाद क्रशर मशीन को बम से उड़ा दिया. सभी नक्सलियों के पास अत्याधुनिक हथियार थे. घटना को अंजाम देते वक्त क्रशर प्लांट के बाहर भी काफी संख्या में नक्सली मौजूद थे, जो एनएच-98 पर कड़ी निगरानी रखे हुए थे.



घटना के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू 
ये क्रशर प्लांट नौडीहा बाजार निवासी रामाशीष सिंह की बताई गई है. घटना की सूचना मिलते ही देर रात में छतरपुर डीएसपी शंभू कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की. डीएसपी ने कहा कि ऐसी आशंका है कि नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट किया है. इसकी जांच चल रही है. कर्मियों के साथ मारपीट भी की गई है. नक्सलियों ने पोस्टर भी लगाये हैं. जिसमें घटना की जिम्मेवारी ली गई है. नक्सलियों ने लेवी के लिए वारदात को अंजाम दिया है.

घटना के बाद नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए नाकेबंदी कर छापेमारी की जा रही है. इस घटना के बाद इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू की गई है. हालांकि घटना को अंजाम देकर नक्सली वाहन से भागने में सफल रहे.

रिपोर्ट- नीलकमल

ये भी पढ़ें- लातेहार: एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान बकुलाबंध जंगल से 8 शक्तिशाली बम बरामद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading