लाइव टीवी

25 लाख के इनामी नक्सली कमलेश गंझू ने किया आत्मसमर्पण
Palamu News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: September 13, 2018, 12:59 PM IST
25 लाख के इनामी नक्सली कमलेश गंझू ने किया आत्मसमर्पण
पलामू में नक्सली कमलेश कुमार गंझूं उर्फ बिरसाई का आत्मसमर्पण

2013 में लातेहार में पुलिस पर किए गए हमले में नक्सली कमलेश कुमार गंझू उर्फ बिरसाई शामिल था. उस नक्सली हमले में तब CRPF के कई जवान शहिद हो गए थे. इसके अलावा बिरसाई अन्य कई नक्सली वारदात में शामिल रह चुका है.

  • Share this:
पलामू में 25 लाख का इनामी नक्सली कमलेश कुमार गंझू उर्फ बिरसाई ने आत्मसमर्पण कर दिया है. इस नक्सली को बूढ़ा पहाड़ का आतंक माना जाता था. इस इनामी नक्सली ने पलामू आयुक्त व डीआईजी के समक्ष आत्मसमर्पण किया. यह इनामी नक्सली झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ में सक्रिय था. बिरसाई संगठन में मिलिट्री कमीशन का सचिव हुआ करता था.

2013 में लातेहार में पुलिस पर किए गए हमले में बिरसाई शामिल था. उस नक्सली हमले में तब CRPF के कई जवान शहिद हो गए थे. इसके अलावा बिरसाई अन्य कई नक्सली वारदात में शामिल रह चुका है. उस पर पलामू, गढ़वा और लातेहार में कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है. बताया जाता है कि मात्र 13 वर्ष की उम्र में बिरसाई नक्सलियों के साथ जुड़ गया था.

आज गुरुवार को जब उसने पलामू में आत्मसमर्पण किया तब पलामू आयुक्त एनके झा, डीआईजी विपुल शुक्ला, सीआरपीएफ के डीआईजी जयंत पाल समेत गढ़वा, लातेहार व पलामू के एसपी मौजूद थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2018, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर