लाइव टीवी

पलामू में केन बम और हथियार बरामद, दुमका में घर से मिला विस्फोटकों का जखीरा

News18 Jharkhand
Updated: February 13, 2020, 3:11 PM IST
पलामू में केन बम और हथियार बरामद, दुमका में घर से मिला विस्फोटकों का जखीरा
पलामू में नक्सलियों के बम और हथियार को पुलिस ने बरामद किया

पलामू और दुमका में पुलिस को बड़ी सफलता मिली. पलामू में नक्सलियों के द्वारा छिपाकर रखे हुए बम और हथियारों को पुलिस ने बरामद किया. दुमका में एक घर विस्फोटकों का जखीरा मिला

  • Share this:
पलामू. नक्सलियों (Naxal) के खिलाफ सर्च अभियान (Search Operation) के दौरान सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस (Police) की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता मिली. टीम ने नक्सलियों के द्वारा छिपाकर रखे गये बम और हथियार को बरामद किया. इसमें पांच केन बम, चार राइफल और एके-47 की 35 गोलियां शामिल हैं. पिपरा थानाक्षेत्र के सिरनिया डैम के पास नक्सलियों ने इन्हें छुपाकर रखा था. लैंडमाइंस में इस्तेमाल होने वाले छह जिलेटिन भी बरामद किये गये.

4 साथियों के साथ टीपीसी जोनल कमांडर हुआ था गिरफ्तार  

इससे पहले बीते एक फरवरी को पलामू पुलिस ने टीपीसी के जोनल कमांडर निशांत जी उर्फ प्रशांत जी समेत 5 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी. इनके पास से पुलिस ने 6 देसी राइफल, एक बंदूक व नक्सली पर्चा बरामद किये थे. दरअसल गुप्त सूचना के अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में छतरपुर और नावाबाजार थाने की पुलिस को लेकर विशेष टीम का गठन किया गया. जिसके बाद छापेमारी कर टीम ने टीपीसी सब जोनल कमांडर निशांत जी उर्फ प्रशांत और चार अन्य नक्सलियों को नावा बाजार थानाक्षेत्र के कुंभी खुर्द गांव से गिरफ्तार कर लिया.

दुमका में एक घर से विस्फोटकों का जखीरा बरामद 

उधर, गुरुवार को दुमका में भी पुलिस को सफलता मिली. गोपीकांदर थाना इलाके के खरौनी बाजार स्थित एक घर से पुलिस ने 1325 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, 980 जिलेटिन, 12 बोरा अमोनियम नाइट्रेट बरामद किये. इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि मकान मालिक फरार है. आगे की छानबीन जारी है.

इनपुट- नीलकमल, पंचम झा

ये भी पढ़ें- बोकारो: पिता ने की दो मासूम बेटियों की हत्या, पुलिस से बोला- पा ली मुक्ति 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 3:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर