लाइव टीवी

KBC: हॉट सीट तक पहुंची पलामू की बेटी दीप ज्योति, इस दिन होगा एपिसोड का प्रसारण

News18 Jharkhand
Updated: October 7, 2019, 1:39 PM IST
KBC: हॉट सीट तक पहुंची पलामू की बेटी दीप ज्योति, इस दिन होगा एपिसोड का प्रसारण
दीप ज्योति के एपिसोड का प्रसारण 8 अक्टूबर को रात 9 बजे सोनी टीवी पर होगा

दीप ज्योति ने बताया कि आर्थिक तंगी व पिता के लापता हो जाने के बाद मां और मामा ने उसे इस काबिल बनाया कि वह केबीसी की हॉट सीट तक पहुंची.

  • Share this:
पलामू. मेदिनीनगर की बेटी दीप ज्योति (Deep Jyoti) ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए देश के मशहूर शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) के फाइनल राउंड में पहुंचकर जिले का नाम रौशन किया है. इस एपिसोड का सीधा प्रसारण 8 अक्टूबर यानी मंगलवार की रात 9 बजे सोनी टीवी (Sony TV) पर होगा. कन्नी राम चौक स्थित सब्जी बाजार की रहने वाली दीप ज्योति का केबीसी में सफर काफी दिलचस्प रहा. 18 सितंबर को वह मां, बहन और मामा के साथ पटना से मुंबई पहुंची. पहली बार में फास्टेस्ट फिंगर फ‌र्स्ट में वह सलेक्ट नहीं हो पाई. इसके बाद 28 सितम्बर को फिर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में हिस्सा लिया और सेलेक्ट हुई. इसके दीप ज्योति को शो के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट (Hot Seat) पर बैठने का मौका मिला. हालांकि वह कितने सवालों का जवाब दे पाई और कितना रुपया जीत पाई, ये शो के प्रसारण के बाद पता चल पाएगा.

कारोबार में घाटा के बाद पिता घर छोड़कर चले गये

दीप ज्योति ने बताया कि आर्थिक तंगी व पिता के लापता हो जाने के बाद मां और मामा ने उसे इस काबिल बनाया कि वह केबीसी की हॉट सीट तक पहुंची. उसके पिता विजय कुमार एक व्यवसायी थे, लेकिन व्यवसाय में घाटा लगने के बाद वे कहीं चले गए और आज तक वापस नहीं लौटे हैं. घर में दीप ज्योति, अपनी मां गीता देवी और बड़ी बहन दीप शिखा के साथ रहती है. मामा बैद्यनाथ गुप्ता की मदद से उसकी और बड़ी बहन की पढ़ाई जारी है.

मामा की मदद से पढ़ाई जारी 

दीप स्थानीय जवाहर नवोदय विद्यालय से 2015 में दसवीं की परीक्षा पास की. इसके बाद सिमडेगा जवाहर नवोदय विद्यालय से 2017 में 86.4 प्रतिशत अंक लाकर आइएससी की परीक्षा में सफल रही. फिलहाल वह स्थानीय जीएलए कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई कर रही है. आर्थिक तंगी के बावजूद दोनों बहनों की पढ़ाई जारी रही है. दीप का परिवार एक छोटे से मकान में रहता है. आज दीप ज्योति के इस सफलता पर लोग उसके जज्बे को लोग सलाम कर रहे हैं. दीप ने बताया कि पूरी प्रक्रिया अपनाने के बाद उसका चयन केबीसी में हुआ.

मेदिनीनगर में दीप ज्योति के केबीसी में पहुंचने की खबर आग की तरह फैल रही है. सोशल मीडिया पर यह खबर खूब वायरल हो रहा है. शहर के प्रबुद्ध जन से लेकर व्यवसाई तक सभी उसे इस सफलता पर बधाई दे रहे हैं.

रिपोर्ट- नीलकमल
Loading...

ये भी पढ़ें- PHOTOS: दुर्गा पंडाल में लगीं लालू-राबड़ी की प्रतिमाएं, श्रद्धालु बोले- 'पूजापाठ के साथ राजनीति करना ठीक नहीं'

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 10:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...