यहां अफीम की खेती रोकने के लिए पुलिस गांव-गांव जाकर कर रही है जागरूक

ग्रामीणों से बात करते एसपी इन्द्रजीत महथा

नक्सलियों और अफीम माफियाओं द्वारा जंगली इलाकों में किए जा रहे अफीम की खेती के खिलाफ पुलिस गांव वालों को जागरूक करने के साथ संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी कर रही है, ताकि पोस्ते की बोआई से पहले ही उसे नष्ट किया जा सके.

  • Share this:
पलामू पुलिस ने अवैध रूप से जंगली इलाकों में की जा रही अफीम की खेती के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है. नक्सलियों और अफीम माफियाओं द्वारा जंगली इलाकों में किए जा रहे अफीम की खेती के खिलाफ पुलिस गांव वालों को जागरूक करने के साथ संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी कर रही है, ताकि पोस्ते की बोआई से पहले ही उसे नष्ट किया जा सके.

दरअसल ग्रामीणों की मदद से मनातू, पाकी व तरहसी थाना क्षेत्र के जंगलों में बड़े पैमाने पर नक्सलियों द्वारा पोस्ता की खेती कर अफीम निकाली जाती है. हर साल पुलिस खेती को नष्ट करने को लेकर अभियान चलाती है, मगर ग्रामीणों का सहयोग नहीं मिल पाने से नक्सली और अफीम माफिया अपने मंसूबों में सफल हो जाते हैं.

इसी बात को ध्यान में रखकर पुलिस ने इस बार गांव-गांव जाकर जागरूकता फैलाने का फैसला लिया है. पुलिस गांवों में जाकर खेतों में लगे पोस्ता के पौधों को भी नष्ट करने का काम कर रही है.

पलामू के एसपी इन्द्रजीत महथा ने बताया कि हमलोग ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों को जाकरूक कर रहे हैं, ताकि लोग नक्सलियों की साथ नहीं दें. ग्रामीणों को बताया जा रहा है कि अफीम की खेती करने वाले माफियों के साथ उनका साथ देने वाले ग्रामीणों के उपर भी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- 4 किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, 4 लाख रुपये भी बरामद

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.