पलामू की बेटी लगा रही मदद की गुहार, दो सालों से कैंसर से पीड़ित है सोनम

पलामू की 10 वर्षीय सोनम कुमारी पिछले 2 सालों से कैंसर से पीड़ित है और उसका परिवार बेटी की जान बचाने के लिए गुहार लगा रहा है.

पलामू की 10 वर्षीय सोनम कुमारी पिछले 2 सालों से कैंसर से पीड़ित है और उसका परिवार बेटी की जान बचाने के लिए गुहार लगा रहा है.

  • Share this:
एक तरफ सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है. वहीं दूसरी ओर पलामू की एक बेटी और उसका परिवार सरकार से गुहार लगा रहा है. दरअसल, पलामू की 10 वर्षीय सोनम कुमारी पिछले 2 सालों से कैंसर से पीड़ित है और उसका परिवार बेटी की जान बचाने के लिए गुहार लगा रहा है. विधायक व सांसद से गुहार लगा चुके इस परिवार को अब किसी रहनुमा की मदद का इंतजार है.

पाटन प्रखंड के पाल्हे खुर्द गांव निवासी मिथिलेश शुक्ला की 10 वर्षीय पुत्री सोनम कुमारी को 2016 से पैर में कैंसर हुआ है. पहले डाल्टनगंज सदर अस्पताल में जांच हुई फिर रिम्स भेजा गया और जब जांच में कैंसर पाया गया तो उसे जांच के लिए वाराणसी के बीएचयू में भेजा गया, जहां सोनल कुमारी का ऑपरेशन भी हुआ.

चिकित्सकों ने उसे पूरी तरह से ठीक होने के लिए 18 माह तक केमोथेरपी देने की बात कही. अस्पताल द्वारा बजट भी दिया गया, मगर गरीबी के कारण पीड़ित परिवार इलाज नहीं करा सका. सोनम के पिता मिथिलेश शुक्ला ने स्थानीय विधायक राधाकृष्ण किशोर व पलामू सांसद बीडी राम से मदद की गुहार भी लगाई, मगर आज तक उन्हें मदद नहीं मिला.

सोनम के पिता का कहना है कि गरीबी के कारण इलाज नहीं करा पा रहे हैं. साथ ही कहा कि विधायक और सांसद से सिर्फ आश्वासन मिला मदद नहीं. वहीं सोनम की मां लोगों से गुहार लगा रही है की कोई मदद करें.

10 वर्षीय सोनम दूसरे लड़कियों की तरह वह भी पढ़ना चाहती है स्कूल जाना चाहती है, अपने भाई बहन के साथ खेलना चाहती है मगर 2016 से बीमार सोनम की हालत धीरे-धीरे नाजुक होती जा रही है. समय रहते अगर इसका इलाज कराया जाए तो कैंसर पैर तक ही खत्म हो जाएगा, मगर जैसे-जैसे समय बढ़ता जा रहा है सोनम का कैंसर बढ़ता जा रहा है. सोनल का कहना है कि मैं भी स्कूल जाना चाहती हूं मगर पैर में दर्द शुरू हो जाता है.

सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई योजनाएं चला रही है मगर आज जरूरत है इस बेटी की मदद करने की, ताकि इसे भी स्वास्थ्य के क्षेत्र में चल रही योजनाओं का लाभ मिल सके और यह बेटी जल्द स्वस्थ होकर और लड़कियों की तरह स्कूल जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.