एक तरफा प्यार में पंचायत ने कराई नाबालिगों की जबरन शादी, केस दर्ज

नाबालिग लड़का-लड़की की जबरन शादी

लड़की के भाई ने पंचायत में शामिल लोगों के खिलाफ छत्तरपुर थाने में केस दर्ज कराया है.

  • Share this:
    पलामू के छत्तरपुर में नाबालिग लड़की की जबरन शादी कराने का मामला सामने आया. इस सिलसिले में छत्तरपुर नगर पंचायत अध्यक्ष मोहन जयसवाल, उपाध्यक्ष सुभाष मिश्रा, वार्ड पार्षद उमेश यादव सहित अन्य लोगों पर छत्तरपुर थाने में केस दर्ज हुआ है. पीड़िता के भाई ने ये मामला दर्ज कराया है.

    जानकारी के मुताबिक छत्तरपुर थानाक्षेत्र के सडमा गांव में एक तरफा प्यार में पागल एक नाबालिग लड़का हाथ में जहर लेकर गांववालों को धमका रहा था. लड़के का कहना था कि यदि पीड़िता से उसकी शादी नहीं कराई गयी, तो वह जहर खाकर आत्महत्या कर लेगा. जिसके बाद छत्तरपुर नगर अध्यक्ष मोहन जयसवाल की अध्यक्षता में पंचायत बुलाकर नाबालिक लड़की की जबरन उससे शादी करा दी गयी.

    लड़की के भाई ने पंचायत में शामिल लोगों के खिलाफ छत्तरपुर थाने में केस दर्ज कराया है. एसडीओ भोगेन्द्र ठाकुर, अंचलाधिकारी राजेश कुमार तिवारी व थानाप्रभारी वासुदेव मुंडा ने गांव में जाकर मामले की जांच की, तो नाबालिक लड़की की जबरन शादी की बात को सही पाया. जांच के बाद सीओ के रिपोर्ट पर केस दर्ज किया गया. नाबालिग लड़का बिहार के औरंगाबाद के डुमरिया सुजी गांव का रहने वाला है. लड़के के माता-पिता के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज हुआ है.

    (नीलकमल की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें- गुमला: दो युवकों की पत्थर से कूचकर हत्या, मौके से मिला युवती का सैंडल


    अवैध संबंधों के चलते की गई थी बबलू सिंह की हत्‍या, महिला सहित दो गिरफ्तार

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.