लाइव टीवी

दसवें के मौके पर पारा शिक्षकों ने मुंडन कराकर अटल जी को दी श्रद्धांजलि
Palamu News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: August 28, 2018, 1:56 PM IST
दसवें के मौके पर पारा शिक्षकों ने मुंडन कराकर अटल जी को दी श्रद्धांजलि
पारा शिक्षकों ने कराया मुंडन

पारा शिक्षकों का कहना है कि सूबे के 67 हजार पारा शिक्षक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी के ऋणि हैं, क्योंकि उन्हीं के समय में सूबे में सर्व शिक्षा अभियान की शुरुआत हुई थी.

  • Share this:
पलामू के चैनपुर प्रखंड में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दसवें के मौके पर पारा शिक्षकों ने सामूहिक बाल मुंडन कराकर श्रद्धांजलि दी. साथ ही चेतावनी दी कि अगर राज्य सरकार उनकी मांग को जल्द पूरा नहीं करती है तो आन्दोलन किया जाएगा.

इन पारा शिक्षकों का कहना है कि सूबे के 67 हजार पारा शिक्षक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी के ऋणि हैं, क्योंकि उन्हीं के समय में सूबे में सर्व शिक्षा अभियान की शुरुआत हुई थी. लेकिन पारा शिक्षक नौकरी स्थायीकरण की मांग को लेकर लगातार आन्दोलन कर रहे हैं, मगर राज्य सरकार ध्यान नहीं दे रही है.

पारा शिक्षकों ने हिन्दू रीति के अनुसार दसवें के मौके पर सिर मुंडवाया. पारा शिक्षकों का कहना था कि वे अटल जी को सच्ची श्रद्धान्जलि देते हुए राज्य सरकार को अगाह कर रहे हैं कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई है, तो आने वाले समय में पूरे राज्य के पारा शिक्षक बाल मुंडन कराकर आन्दोलन करेंगे. इसमें महिला पारा शिक्षिका भी शामिल होंगी.

(नीलकमल की रिपोर्ट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2018, 1:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर