लाइव टीवी

पलामू: ‘काला पानी’ पीने के लिए मजबूर है शहर के लोग

Neel kamal | News18 Jharkhand
Updated: March 14, 2019, 11:41 AM IST
पलामू: ‘काला पानी’ पीने के लिए मजबूर है शहर के लोग
पानी की समस्या

कोयल नदी पर बालू मिट्टी की दिवार बनाकर नाले के पानी को रोका जाता है, लेकिन दूषित पानी लगातार बढ़ता जा रहा है, जिससे शहर में कभी भी दूषित जलापूर्ति हो जाएगी और लाखों घरों पर बीमारियों का सांया मंडरा रहा है.

  • Share this:
झारखंड के पलामू जिले के मेदिनीनगर के वासियों के घरों में इन दिनों काले पानी की सप्लाई हो रही है, लेकिन नगर निगम खुद को इससे बेखबर बता रहा है. शहर के पंपूकल स्थित कोयल नदी में जहां से जलापूर्ति होती है, वहां शहर के कई बड़े नाले का गंदा पानी पहुंच रहा है, जिसको लगातार पीएचडी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी इस गंदे पानी को रोकने की कोशिश कर रहे हैं.

कोयल नदी पर बालू मिट्टी की दिवार बनाकर नाले के पानी को रोका जाता है, लेकिन दूषित पानी लगातार बढ़ता जा रहा है, जिससे शहर में कभी भी दूषित जलापूर्ति हो जाएगी और लाखों घरों पर बीमारियों का सांया मंडरा रहा है. स्थानीय लोगों के अनुसार घरों को गंदे पानी की सप्लाई हो रही है, लेकिन गंदे पानी पर नगर निगम इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है.

पीएचडी विभाग के पदाधिकारी और कर्मचारी पिछले दो सालों से दूषित पानी को रोकने का प्रयास कर रहे हैं, मगर नाले का दूषित पानी जलापूर्ति होने वाले जैक वेल के पास आ जाता है, जिससे गंदे पानी की सप्लाई हो जाता है. पीएचडी विभाग के कार्यपालक पदाधिकारी अजय सिंह की माने तो कई बार नगर निगम को बोला गया, कि ड्रेन किए गए पानी को रोकने और नालों का उपाय करने में निगम कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है.

यह भी पढ़ें-  दूषित जल पीने से एक बच्चे की मौत, 8 सदर अस्पताल में भर्ती

दूसरी तरफ जिले के उपायुक्त ने भी शहरवासियों  की शिकायत मिलने पर शहर के मेदिनीनगर स्थित जलापूर्ति जैक वेल और प्लांट का निरीक्षण किया. मौके पर पीएचडी विभाग और नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी मौजूद दूषित पानी को लेकर डीसी ने कड़े निर्देश देते हुए नगर निगम पदाधिकारियों को जल्द गंदे नाले के पानी को रोकने के निर्देश दिए हैं. डीसी डॉ. शांतनू अग्रहरी ने कहा की जल्द ही शहरवासियों को शुद्ध व नियमित जलापूर्ति उपलब्ध करने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-  धनबाद: गंदा पानी आने से नाराज महिलाओं ने कहा नहीं करेंगे छठ पूजा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2019, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...