हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से पेट्रोल पंप कर्मचारी की मौत

करंट से मौत

छतरपुर थाना इलाके के महेंद्र एग्रो पेट्रोल पंप पर यह घटना घटित हुई है. मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल पंप के ठीक ऊपर से ग्यारह हजार वोल्ट की हाई वोल्टेज लाइन गुजर रही है. इस लाइन का तार टूटकर पेट्रोल पंप पर गिर गया था, जिससे वहां कार्यरत कर्मचारी सुदामा प्रसाद की मौत हो गई.

  • Share this:
झारखंड के पलामू में एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक सुदामा प्रसाद पेट्रोल पंप पर कार्यरत था. बताया जा रहा है कि हाईटेंशन लाइन पेट्रोल पंप के ऊपर से गुजर रही थी, जिसके गिरने के पेट्रोल पंप के ऑफिस में शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई. इस दौरान पंप कर्मी लाइन काटने जा रहा था, तभी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई.

पेट्रोल पंप पर हाईवोल्टल लाइन के गिरने से यह हादसा पेश आया है. छतरपुर थाना इलाके के महेंद्र एग्रो पेट्रोल पंप पर यह घटना घटित हुई है. मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल पंप के ठीक ऊपर से ग्यारह हजार वोल्ट की हाई वोल्टेज लाइन गुजर रही है. इस लाइन के ठीक नीचे एलटी तार की लाइन भी गुजर रही है. ग्यारह हजार वोल्ट की लाइन का तार टूटकर एलटी लाइन पर गिर गई.

इससे जरबदस्त शॉर्ट सर्किट हुआ और पेट्रोल पंप परिसर में करंट दौड़ गया. मृतक सुदामा प्रसाद ने पंप पर लगे चेंजर बदल गया, लेकिन बिजली की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई. घटना के बाद पेट्रोल पंप के मालिक और अन्य कर्मचारियों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि लाइन टूटने के बाद बिजली विभाग ने करंट बंद नहीं किया, जिससे सुदामा प्रसाद की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें-  एचटी लाइन पर काम करते दो विद्युतकर्मियों की करंट से मौत

यह भी पढ़ें-  खेत जोतने गए किसान की करंट लगने से मौत, बैल भी आया चपेट में

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.