पलामू में JJMP के दो नक्सली गिरफ्तार, निशानदेही पर जंगल से हथियार और वर्दी बरामद
Palamu News in Hindi

पलामू में JJMP के दो नक्सली गिरफ्तार, निशानदेही पर जंगल से हथियार और वर्दी बरामद
पलामू में जेजेएमपी के दो नक्सली गिरफ्तार

गिरफ्तार जेजेएमपी नक्सली ठेकेदार से लेवी वसूला करते थे. पुलिस को काफी दिनों से इनकी तलाश थी. इनके बारे में गुप्त सूचना मिली. जिसके बाद छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार किया गया.

  • Share this:
बुधवार को पलामू पुलिस (Police) को बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने जेजेएमपी के दो नक्सलियों (Naxal) हथियार के साथ गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान रविन्द्र पासवान और बाबूलाल राम के रूप में हुई. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने हैदरनगर के करई पहाड़ से चार देसी राइफल और गोलियां, एक पिस्टल, 6 सेट वर्दी, पर्चे और मोटर साइकिल बरामद किये गये. दोनों के ऊपर हत्या, लूट और नक्सली कांडों के कई मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं. इनते ऊपर लेवी (Levy) वसूलने का भी आरोप है.

गुप्त सूचना पर हुई गिरफ्तारी

डीआईजी विपुल शुक्ला ने बताया कि गिरफ्तार जेजेएमपी नक्सली ठेकेदार से लेवी वसूला करते थे. पुलिस को काफी दिनों से इनकी तलाश थी. इनके बारे में गुप्त सूचना मिली. जिसके बाद छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के दौरान इन्हें कई खुलासे किये.



डीआईजी के मुताबिक इन्हीं की निशानदेही पर पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने हैदरनगर के करई पहाड़ पर सर्च अभियान चलाया. और जंगल से चार देसी राइफल, सात राइफल की गोलियां, 12 बोर के चार जिन्दा कारतूस, एक देशी पिस्टल, 6 सेट वर्दी, जेजेएमपी के पर्चे और मोटर साइकिल बरामद किया.
गिरफ्तार दोनों नक्सलियों पर हत्या, लूट और उग्रवादी कांड के कई मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

रिपोर्ट- नीलकमल

ये भी पढ़ें- शिक्षा की ललक ऐसी कि जान जोखिम में डालकर स्कूल जाते हैं पूर्वी सिंहभूम के बच्चे

ये है झारखंड की सबसे बड़ी आफत! हर साल होती है 200 लोगों की मौत 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading