Assembly Banner 2021

झारखंड: पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, भारी मात्रा में समान बरामद

नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़

नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़

एसपी इंद्रजीत महथा ने कहा कि महोदण्ड पांडु के सीमावर्ती चमरादाहा के जंगल मे पलामू पुलिस ने TPC उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ किया. उग्रवादी अपना वर्दी, पिठु, मोबाइल, चार्जर और अन्य सामान भारी मात्रा में छोड़कर भागे गए हैं.

  • Share this:
झारखंड में पलामू के जंगलों में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के दौरान टीपीसी नक्सलियों से मुठभेंड़ हुई है. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले. हालांकि पुलिस ने भारी मात्रा में नक्सलियों के पिट्ठू और सामान को बरामद किया है. पुलिस की तरफ से घटना की जानकारी देते हुए एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के महोदंड के चमरदाहा जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी.

एसपी ने कहा कि महोदण्ड पांडु के सीमावर्ती चमरादाहा के जंगल मे पलामू पुलिस ने TPC उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ किया. उग्रवादी अपना वर्दी, पिठु, मोबाइल, चार्जर और अन्य सामान भारी मात्रा में छोड़कर भागे गए हैं. हालांकि पलामू पुलिस पूरे क्षेत्र में सर्च अभियान चला रही है. इलाके में चल रहे सर्च अभियान में एसपी अरुण कुमार सिंह, डीएसपी शंभू कुमार सिंह समेत सीआरपीएफ के पदाधिकारी शामिल हैं.

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले दुमका में पुलिस- नक्सली मुठभेड़ में दस लाख के इनामी नक्सली शहदेव राय उर्फ ताला दा को मार गिराया गया था. मुठभेड़ शिकारीपाड़ा थाना इलाके के छातुपाड़ा जंगल में हुई थी. पुलिस ने मौके से एक एके 47, एक इंसास राइफल, गोलियां और पिट्ठू बरामद किये थे.



इस मुठभेड़ के बाद एसपी वाईएस रमेश ने कहा था कि मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगी है. दोनों ओर से करीब पांच सौ राउंड फायरिंग हुई थी, जिसके बाद नक्सली भाग निकले. करीब 20 नक्सलियों का दस्ता था, जिनके साथ मुठभेड़ हुई. उनमें कुछ महिला नक्सली भी थे.
ये भी पढ़ें: कुबरी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज