पलामू में पुल निर्माण के काम को रोकने आए दो नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़े
Palamu News in Hindi

पलामू में पुल निर्माण के काम को रोकने आए दो नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़े
पलामू में जेजेएमपी के दो नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ गये

जेजेएमपी के दस्ते ने इलाके में दहशत फैलाने की नीयत से पुल निर्माण के काम को रोकने का प्रयास किया. मगर जैसे ही पुलिस (Police) को इसकी सूचना मिली, इलाके में सर्च अभियान चलाकर दो नक्सलियों (Naxal) को गिरफ्तारी कर लिया गया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पलामू. पुलिस ने सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान जेजेएमपी के दो नक्सली अशोक यादव और दिलीप यादव को चैनपुर थानाक्षेत्र के अवसाने जंगल गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. गिरफ्तार नक्सली रविवार रात अवसाने गांव में पुल निर्माण कार्य को रोकने पहुंचे थे. लेकिन पुलिस ने कार्रवाई कर दो नक्सलियों (Naxal) को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि बाकी नक्सली भागने में सफल हो गये. गिरफ्तार दोनों नक्सलियों के पास से पिट्ठू बैग, पर्चा, नक्सली वर्दी और पिकअप वैन जब्त किये गये.

डीएसपी संदीप गुप्ता ने बताया कि जेजेएमपी के दस्ते ने इलाके में दहशत फैलाने की नीयत से पुल निर्माण के काम को रोकने का प्रयास किया. मगर जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली, इलाके में सर्च अभियान चलाकर दो नक्सलियों को गिरफ्तारी कर लिया गया. बाकी नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए भी अभियान जारी है.

लेवी के लिए काम रोकने आए थे नक्सली



पुलिस के मुताबिक देर रात पिकअप वैन पर सवार होकर जेजेएमपी नक्सलियों का दस्ता अवसाने गांव पहुंचकर पुल निर्माण के काम को रोक दिया था. और निर्माणकार्य में लगे मजदूरों को जान से मारने की धमकी दी थी. नक्सलियों ने लेवी के लिए इस घटना को अंजाम दिया था.



गिरिडीह में मजदूरों की पिटाई

उधर, गिरिडीह के अतिउग्रवाद प्रभावित भेलवाघाटी थानाक्षेत्र में चिरूडीह नदी पर पुल निर्माण कार्य में लगे दो मजदूरों को माओवादियों ने पिटाई कर दी. जानकारी के मुताबिक रविवार रात करीब साढ़े दस बजे माओवादियों का हथियारबंद दस्ता कुलमुंगरी पहुंचा. तीन बाइक पर सवार छह नक्सली मजदूरों की पिटाई कर फरार हो गये.

इनपुट- नीलकमल, सुरेश कुमार

ये भी पढ़ें- चतरा में खेत से अगवा कर चार युवकों ने गर्भवती महिला से किया गैंगरेप

 
First published: May 25, 2020, 3:20 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading