6 पुलिसकर्मियों को उड़ाने वाला इनामी नक्सली गिरफ्तार

इनामी नक्सली गिरफ्तार

पलामू पुलिस ने चैनपुर से दस लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया

  • Share this:
    झारखंड के पलामू पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने 10 लाख के इनामी नक्सली छोटेलाल को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया. छोटेलाल पलामू, गढ़वा व छत्तीसगढ के सीमावर्ती इलाके में सक्रिय था.

    जेजेएमपी के जोनल कमांडर छोटेलाल को पुलिस ने चैनपुर थाना क्षेत्र के कुटी मोड़ से गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक छोटेलाल पूर्व में माओवादी संगठन में था. साल 2009 में उसने गढवा के भंडरिया में विस्फोट कर पुलिस पार्टी को उड़ा दिया था, जिसमें थाना प्रभारी समेत 6 पुलिकर्मियों की मौत हो गई थी. छोटेलाल गढ़वा के पूर्व विधायक के ऊपर हमला समेत एक दर्जनकांड का भी अभियुक्त है.

    साल 2012 में वह जेजेएमपी नक्सली संगठन में शामिल होकर जोनल कमांडर के रूप में काम कर रहा था. मामले का खुलाशा करते हुए पलामू एसपी इन्द्रजीत महथा ने कहा कि गृह विभाग द्वारा पूर्व में ही इसके ऊपर 10 लाख का इनाम रखा गया था. वर्तमान में वह पलामू, गढवा और छत्तीसगढ के सीमावर्ती क्षेत्र में काफी सक्रिय था. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है.

    नीलकमल की रिपोर्ट

    ये भी पढ़ें- पॉलिटेक्निक के छात्र ने की खुदकुशी, मौके से बरामद हुआ सुसाइड नोट

    एसपी के प्रोग्राम पर डीसी ने उठाये सवाल, जनता पूछ रही- कैसे होगा हमारी समस्याओं का समाधान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.