पलामू में नक्सली लीडर श्रीकांत से पुलिस की मुठभेड़, हथियार बरामद
Palamu News in Hindi

पलामू में नक्सली लीडर श्रीकांत से पुलिस की मुठभेड़, हथियार बरामद
मुठभेड़ के बाद बरामद हथियार.

झारखंड (Jharkhand) में पलामू पुलिस (Palamu Police) को नक्सलियों (Naxalite) की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षा बल के जवान सर्च पर निकले थे. इसी दौरान मुठभेड़ हुई है.

  • Share this:
पलामू. झारखंड (Jharkhand) के पलामू (Palamu) में पुलिस (Police) व नक्सलियों (Naxalite) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है. टीएसपीसी नक्सली व पलामू जिला पुलिस व जगुआर पुलिस के साथ गोलीबारी हुई है. हालांकि जंगल का सहारा लेकर नक्सली भागने में सफल रहे. वहीं मौके से पुलिस ने नक्सलियों के कैंप से एक इंसास राइफल, कार्बाइन बंदूक, व देसी कट्टा समेत कई नक्सली सामान बरामद किए हैं. यह मुठभेड़ मनातू थाना क्षेत्र के केदाल गांव के जंगल में हुई है. नक्सली कमांडर श्रीकांत के दस्ते के साथ पुलिस की ये मुठभेड़ हुई.

दरअसल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मनातू थाना क्षेत्र के के दाल गांव के जंगल में टीपीसी नक्सली का दस्ता कैंप किए हुए हैं. इस सूचना के आधार पर पलामू पुलिस व जगुआर पुलिस संयुक्त छापामारी की इस दौरान नक्सली पुलिस को देखकर फायरिंग शुरू कर दिए. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की. हालांकि गोलीबारी मुठभेड़ की घटना में किसी के हताहत की सूचना नहीं है. जंगल का फायदा उठाकर नक्सली मौके से भागने में सफल रहे. बता दें कि बारिश के दिनों में नक्सली लगातार अपना ठिकाना बदलते रहते हैं. पुलिस ने सूचना के बाद उन इलाकों में सर्चिंग अभियान चला रही है, जहां नक्सलियों के होने की आशंका ज्यादा है.

एसपी अजय लिंडा ने की पुष्टि
पलामू के एसपी  अयज लिंडा की माने तो नक्सलियों के द्वारा केदाल गांव में कैंप लगाकर रहने की सूचना मिली थी. हालांकि मुठभेड़ के बाद नक्सली भागने में सफल रहे फिलहाल पुलिस इलाके में सर्च अभियान चला रही है. कुछ नक्सलियों को गोली लगने का अनुमान है. सुरक्षा बल के जवान सर्चिंग कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज