लाइव टीवी
Elec-widget

बीजेपी प्रत्याशी की प्रचार गाड़ी से 29 लाख 98 हजार रुपए बरामद

News18 Jharkhand
Updated: November 20, 2019, 6:31 PM IST
बीजेपी प्रत्याशी की प्रचार गाड़ी से 29 लाख 98 हजार रुपए बरामद
बीजेपी ने गढ़वा से एक बार फिर सत्येन्द्रनाथ तिवारी को मैदान में उतारा है.

गढ़वा के बीजेपी विधायक सत्येन्द्रनाथ तिवारी (Satyendranath Tiwari) की प्रचार गाड़ी से करीब 30 लाख रुपये बरामद किये गये हैं.

  • Share this:
पलामू. बीजेपी प्रत्याशी (BJP Candidate) की प्रचार गाड़ी से 29 लाख 98 हजार रुपए बरामद (Money Recovered) किये गये. वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस (Police) को ये सफलता मिली. जानकारी के मुताबिक चैनपुर थानाक्षेत्र में गढ़वा के विधायक और बीजेपी प्रत्याशी सत्येन्द्रनाथ तिवारी की प्रचार गाड़ी से ये रुपये बरामद किये गये. पुलिस आगे की छानबीन कर रही है. इस सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिये गये तीनों शख्स गढ़वा के ही रहने वाले हैं. सुकुल देव प्रजापति, केदारनाथ प्रजापति और मोरारी यादव बोलेरो से डाल्टनगंज से गढ़वा की ओर जा रहे थे. उसी दौरान चेकिंग में बोलेरो से एक नीले रंग के बैग में रखे हुए करीब 30 लाख रुपये बरामद किये गये.

पुलिस के मुताबिक जिस बोलेरो से रुपये बरामद किये गये हैं, वह उपेंद्र प्रजापति के नाम पर रजिस्टर्ड है. जबकि इस गाड़ी को प्रचार के लिए लेने की स्वीकृति गढ़वा अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा दी गयी है. यह गाड़ी भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र तिवारी के नाम पर स्वीकृत की गयी है.

इधर, रुपये बरामद होने की सूचना पर चैनपुर थाना पहुंचे पूर्व मंत्री व कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी ने चुनाव आयोग से बीजेपी उम्मीदवार पर कड़ी कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में भी धनबल का इस्तेमाल कर चुनाव को प्रभावित किया गया था. इस बार भी इस तरह हथकंडे अपनाये जा रहे हैं. उन्होंने पूरे मामले की जांच की मांग की.

(इनपुट- नीलकमल)

ये भी पढ़ें- BJP ने बांग्लादेशी घुसपैठिए तो JMM ने अयोध्या मुद्दे को आयोग के सामने उठाया

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...