लाइव टीवी

10 लाख का इनामी नक्सली कंचन तुरी उर्फ रहिमन की संपत्ति जब्त

News18 Jharkhand
Updated: January 31, 2019, 4:16 PM IST
10 लाख का इनामी नक्सली कंचन तुरी उर्फ रहिमन की संपत्ति जब्त
इनामी नक्सली की जमीन जब्त

इनामी माओवादी कंचन तुरी की मनातू थाना क्षेत्र के कुसडीह में 1875 डिसमिल और डुमरी गांव में 15 डिसमिल जमीन को जब्त किया गया

  • Share this:
झारखंड के पलामू में प्रशासन ने इनामी माओवादी कंचन तुरी उर्फ रहिमन की जमीन व अचल सम्पति को जब्त कर लिया. मनातू थाना क्षेत्र के कुसडीह में 1875 डिसमिल और डुमरी गांव में 15 डिसमिल जमीन को जब्त किया गया. मनातु बीडीओ रवि प्रकाश की अगुआई में यह कार्रवाई की गई.

बता दें कि हाल ही में पलामू जिले के 18 शीर्ष नक्सलियों के खिलाफ इनाम की घोषणा की गई. उनमें तीन मोस्ट वाटेंड नक्सलियों के खिलाफ सर्वाधिक दस- दस लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया. इनमें टीएसपीसी के हार्डकोर नक्सली आरिफ जी उर्फ शशिकांत, भाकपा माओवादी के रहिमन जी उर्फ कंचन तुरी और माओवादी नीरज उर्फ संजय खेरवार शामिल हैं.

आरिफ मनातू थाना के केदल गांव का निवासी है, वहीं कंचन तुरी मनातू थाना के डुमरी गांव और नीरज पांकी थाना के आबुन गांव का रहने वाला है. इनके अलावा अन्य 15 नक्सलियों पर पांच और एक लाख के इनाम घोषित किये गये हैं.

इनपुट- नीलकमल

ये भी पढ़ें- चतरा में एनआईए की कार्रवाई, लेवी वसूलने के आरोपी विनोद गंझू का घर सील

झारखंड में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2019, 4:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर