लाइव टीवी

CAA के समर्थन में BJP-JDU की रैली, 500 मीटर लंबा तिरंगा लेकर निकले लोग

भाषा
Updated: January 15, 2020, 9:21 PM IST
CAA के समर्थन में BJP-JDU की रैली, 500 मीटर लंबा तिरंगा लेकर निकले लोग
तिरंगा यात्रा की सांकेतिक तस्वीर

नवगठित एकता मंच के बैनर तले सीएए (CAA) के समर्थन में हुए इस प्रदर्शन में बीजेपी और जेडीयू जैसी राजनीतिक दलों के साथ ही कई अन्य संस्थाओं के लोग भी शामिल थे.

  • Share this:
पलामू. बीजेपी (BJP) और जेडीयू (JDU) समेत अनेक संगठनों के कार्यकर्ताओं और स्थानीय नागरिकों ने बुधवार को पलामू (Palamu) जिले के मेदिनीनगर () में नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) के समर्थन में तिरंगा और भगवा झंडे के साथ शहर की मुख्य सड़कों पर प्रदर्शन किया.

इस पूर्व घोषित कार्यक्रम के लिए पलामू जिला प्रशासन ने चाक-चौबंद सुरक्षा प्रबंध कर रखे थे. यह मार्च साहित्य समाज के मैदान से निकलकर मेदिनीनगर के मुख्य मार्गों से शांति पूर्ण तरीके से गुजरा. कहीं से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है.

नवगठित एकता मंच के बैनर तले सीएए के समर्थन में हुए इस प्रदर्शन में भारतीय जनता पार्टी, जनता दल यूनाइटेड जैसी राजनीतिक दलों के साथ ही कई अन्य संस्थाओं के लोग भी शामिल थे. समर्थकों ने आधे किलोमीटर लंबाई के तिरंगे को लेकर शहर का चक्कर लगाया.

इस बीच, पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में लोगों द्वारा निकाले गये जुलूस- प्रदर्शन में अब तक कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि ने बताया कि इस समर्थन जुलूस को लेकर स्थानीय प्रशासन चौकस था और इसे लेकर रणनीतिक दृष्टि से मेदिनीनगर तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में पुलिस बल के साथ दण्डाधिकारियों को विशेष रुप से प्रतिनियुक्त कर रखा गया था.

ये भी पढ़ें-

चारा घोटाला: 16 जनवरी को सीबीआई कोर्ट में पेश होंगे लालू, दर्ज कराएंगे बयानमकर संक्रांति पर रिम्स में भोज देना चाहते थे लालू यादव, नहीं मिली इजाजत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 9:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर