Home /News /jharkhand /

झारखंड: साधु के वेश में पकड़ाया कुख्यात अफीम तस्कर, 4 साल से पुलिस को दे रहा चकमा

झारखंड: साधु के वेश में पकड़ाया कुख्यात अफीम तस्कर, 4 साल से पुलिस को दे रहा चकमा

चतरा पुलिस को पिछले 4 साल से अफीम तस्कर सूर्यनाथ की तलाश थी.

चतरा पुलिस को पिछले 4 साल से अफीम तस्कर सूर्यनाथ की तलाश थी.

Palamu News: पुलिस के मुताबिक अफीम तस्कर सूर्यनाथ अपनी पहचान छिपाने के लिए दाढ़ी बढ़ा ली थी और माथे पर तिलक लगाकर रहता था. आसपास के लोगों को वह खुद को साधु सन्यासी बताता था और उनके साथ धर्म-आध्यात्म पर चर्चा भी करता था. पुलिस को पिछले 4 साल से उसकी तलाश थी.

अधिक पढ़ें ...

    पलामू. झारखंड के विभिन्न जिलों में अफीम की तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना सूर्यनाथ उर्फ ननकू को पुलिस ने पलामू में गिरफ्तार कर लिया. दरअसल पुलिस को ये गुप्त सूचना मिली कि अफीम तस्कर सूर्यनाथ साधु की वेश में छिपकर रह रहा है. पुलिस ने मेदिनीनगर के हाउसिंग कॉलोनी में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. सूर्यनाथ पिपराटांड़ थानाक्षेत्र के लोहरसी का रहने वाला है.

    पुलिस के मुताबिक सूर्यनाथ अपनी पहचान छिपाने के लिए दाढ़ी बढ़ा ली थी और माथे पर तिलक लगाकर रहता था. आसपास के लोगों को वह खुद को साधु सन्यासी बताता था और उनके साथ धर्म-आध्यात्म पर चर्चा भी करता था. पुलिस को पिछले 4 साल से उसकी तलाश थी.

    पुलिस की माने तो अफीम तस्करी के मामले में सूर्यनाथ राज्य के बड़े तस्करों में एक है. उसके खिलाफ विभिन्न जिलों के अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं. वह पुलिस को चकमा देकर वर्षो से फरार चल रहा था. साल 2017 में चतरा के प्रतापपुर में पुलिस ने 72 किलो अफीम जब्त की थी. इस मामले में वह आरोपी है. चतरा पुलिस पिछले 4 साल से उसकी तलाश में जुटी हुई थी.

    सूर्यनाथ के बारे में पुख्ता सूचना मिलने के बाद चतरा पुलिस ने पलामू के पिपराटांड़ थाना पुलिस से संपर्क किया. पिपराटांड़ पुलिस रविवार देर रात मेदिनीनगर के हाउसिंग कॉलोनी में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूर्यनाथ से लगातार पूछताछ कर रही है.

    आरोपी तस्कर ने राज्य के अलग-अलग जिलों में युवाओं तक नशे की खेप पहुंचाने के लिए अपना नेटवर्क खड़ा कर रखा था. इसी नेटवर्क के जरिये उसका नशे का कारोबार चल रहा था.

    Tags: Jharkhand news, Opium smuggling, Palamu news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर