Home /News /jharkhand /

सुपर पलामू: आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को मुफ्त मिलेगी IAS की कोचिंग, ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनों ऑप्शन

सुपर पलामू: आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को मुफ्त मिलेगी IAS की कोचिंग, ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनों ऑप्शन

पलामू प्रमंडल के कमिश्नर जटाशंकर चौधरी ने सुपल पलामू के माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को IAS परीक्षा की मुफ्त कोचिंग देने की योजना बनाई है.

पलामू प्रमंडल के कमिश्नर जटाशंकर चौधरी ने सुपल पलामू के माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को IAS परीक्षा की मुफ्त कोचिंग देने की योजना बनाई है.

Super Palamu: सुपर पलामू ग्रुप में छात्रों को लिखित परीक्षा देने के बाद एंट्री दी जाएगी. सुपर पलामू के अंदर स्टूडेंट्स को नि:शुल्क आइएएस की कोचिंग दी जाएगी. इसके एवज में किसी भी तरह का शुल्क छात्रों से नहीं लिया जाएगा. पलामू कमिश्नर जटाशंकर चौधरी ने बताया कि सुपर पलामू में देश भर से से कई ट्रेंड शिक्षकों को जोड़ा जाएगा. सुपर पलामू कोचिंग क्लास में कई आइएएस अधिकारी भी छात्रों को पढ़ाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय भारती
    पलामू. ऐसे होनहार छात्र जिनका आइएएस बनने का सपना पैसों के अभाव में और गरीबी के कारण अक्सर टूट जाता है, पलामू में ऐसे छात्रों का सपना अब जल्द पूरा होगा. इसे लेकर पलामू प्रमंडल के कमिश्नर जटाशंकर चौधरी ने सुपर पलामू नाम के एक प्लेटफॉर्म की शुरुआत की है. सुपर पलामू में आइएएस एग्जाम की कोचिंग पलामू के छात्रों के लिए पूरी तरह नि:शुल्क दी जाएगी. ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों में चलने वाला सुपर पलामू प्लेटफार्म वैसे गरीब छात्रों के लिए है जो होनहार और प्रतिभावान तो हैं मगर पैसे के अभाव में उनका आईएएस बनने का सपना अधूरा रह जाता है.

    सुपर पलामू ग्रुप में छात्रों को लिखित परीक्षा देने के बाद एंट्री दी जाएगी. सुपर पलामू के अंदर स्टूडेंट्स को नि:शुल्क आइएएस की कोचिंग दी जाएगी. इसके एवज में किसी भी तरह का शुल्क छात्रों से नहीं लिया जाएगा. पलामू कमिश्नर जटाशंकर चौधरी ने बताया कि सुपर पलामू में देश भर से से कई ट्रेंड शिक्षकों को जोड़ा जाएगा. सुपर पलामू कोचिंग क्लास में कई आइएएस अधिकारी भी छात्रों को पढ़ाएंगे.

    सुपर पलामू के सहयोगी संचालक अविनाश पांडे ने बताया कि आने वाले 21 नवंबर को मेदनीनगर के गिरिवर इंटर महाविद्यालय में सुपर पलामू में नामांकन के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है. इस परीक्षा में पलामू से कुल 358 छात्र भाग ले रहे हैं. परीक्षा में पर्याप्त अंक लाने के बाद ही छात्रों को सुपर पलामू ग्रुप में एंट्री दी जाएगी.

    पलामू प्रमंडल के कमिश्नर जटाशंकर चौधरी ने बताया की पूरे राज्य भर में पलामू के छात्र अपनी प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं. ऐसे प्रतिभावान छात्र अगर पैसे की कमी के कारण पीछे छूट जाते हैं तो यह दुखद बात होगी. इसी को देखते हुए उन्होंने सुपर पलामू नाम के प्लेटफार्म को छात्रों के सहयोग से बनाया है ताकि प्रतिभावान छात्रों को घर बैठे निशुल्क आईएससी की कोचिंग दी जा सके.

    आपको बता दें कि अभी से ही सुपर पलामू ग्रुप में दिल्ली से कई फैकल्टी मेंबर जुड़ चुके हैं जो पालमू के छात्रों को पढ़ाने के लिए निःस्वार्थ भाव से कार्य करेंगे. अभी से ही कई छात्र-छात्राएं पलामू प्रमंडल कमिश्नर जटाशंकर चौधरी के पास आइएएस बनने का सपना लेकर उनसे बातचीत करने पहुंच रहे हैं. छात्रों की प्रतिबद्धता को देखते हुए जटाशंकर चौधरी अपने कार्यालय में ही छात्रों को मोटिवेट करने का काम कर रहे हैं. इसी मोटिवेशन ने ही आखिरकार सुपर पलामू ग्रुप को जन्म दिया है.

    Tags: IAS exam, Jharkhand news, Palamu news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर