लाइव टीवी

एटीएम को तोड़कर चोरों ने उड़ाये 15 लाख रुपये, पास मौजूद थाने को हवा तक नहीं लगी

News18 Jharkhand
Updated: January 23, 2020, 4:15 PM IST
एटीएम को तोड़कर चोरों ने उड़ाये 15 लाख रुपये, पास मौजूद थाने को हवा तक नहीं लगी
पलामू में एटीएम को काटकर चोरों ने 15 लाख रुपये निकाल लिये

एटीएम में चोरी करने से पहले चोरों ने पास स्थित शेरा इंजीनियरिंग शॉप का ताला तोड़कर वहां से गैस कटर निकाला. फिर एटीएम को कटर से काटकर चोरी को अंजाम दिया.

  • Share this:
पलामू. जिले के हरिहरगंज में चोरों ने थाने से चंद कदम की दूरी पर एटीएम (ATM) में 15 लाख की चोरी (Theft) को अंजाम दिया. चोरों ने एटीएम को क्षतिग्रस्त कर उसमें से 15 लाख 26 हजार 400 रुपये लेकर फरार हो गये. इतना ही नहीं पास मौजूद एसबीआई मेनब्रांच (SBI Main Branch) में सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. चोरों ने बैंक में मौजूद लॉकर को भी गैस कटर से काटने का प्रयास किया. लेकिन वे सफल नहीं हो पाए. पुलिस (Police) घटना की छानबीन में जुटी है.

गुरुवार सुबह घटना की जानकारी मिलने पर बैंक के अधिकारी मौके पर पहुंचे और नुकसान का आकलन करने में जुट गये. छानबीन करने पर पता चला कि चोरों ने एटीएम को क्षतिग्रस्त कर उसमें से 15 लाख 26 हजार 400 रुपये की चोरी कर ली. शाखा के अंदर जाने पर देखा कि पीछे वाले हिस्से में लगे लॉकर को भी काटने का असफल प्रयास किया गया. सीसीटीवी को क्षतिग्रस्त कर उसमें लगे डीवीआर मशीन को भी चोरों ने निकाल लिया.

पास के इंजीनियरिंग शॉप से निकाला गैस कटर 

एटीएम में चोरी करने से पहले चोरों ने पास स्थित शेरा इंजीनियरिंग शॉप का ताला तोड़कर वहां से गैस कटर निकाला. फिर एटीएम को कटर से काटकर चोरी को अंजाम दिया. एटीएम के कुछ हिस्से पास की झाड़ी से बरामद हुए. कटर मशीन भी बैंक के बाहर फेंके मिले.

घटना में शामिल चोरों को यह अंदाजा था कि उनकी करतूत रिकॉर्ड हो जाएगी. इसलिए चोरों ने बैंक परिसर में पहुंचते ही पहले बाहर में लगे सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त किया. फिर शाखा में घुसकर वहां लगे सारे सीसीटीवी कैमरे को नष्ट किया. बाद में डीवीआर मशीन भी साथ लेते चले गये.

इनपुट- नीलकमल

ये भी पढ़ें- एनआरसी के समर्थन में जुलूस के दौरान दो गुटों में झड़प, चले पत्थर और बम  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलामू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 4:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर