करम पूजा सामग्री विसर्जित करने के दौरान फिसला पैर, तालाब में डूबकर तीन बच्चियों की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की तो प्रशासन के अधिकारी ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

  • Share this:
    पलामू में तालाब में डूबने से तीन लड़कियों की मौत हो गई. हादसा पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के लोहरसी गांव में पेश आया. तीनों करम पूजा के करम डाल व पूजन सामग्री को विसर्जित करने गई थीं. उसी दौरान पैर फिसलने से तालाब में डूब गईं.

    घटना के बारे में बताया गया कि तालाब में ज्यादा पानी होने के कारण बच्चियों को बचाया नहीं जा सका. सूचना पर ग्रामीण तालाब के पास पहुंच और तीनों को बाहर निकाला गया तो उनमें से एक मृत पायी गयी. दो बच्चियों को सदर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दोनों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

    घटना से गांव में मातम का माहौल है. तीनों बच्चियां अलग-अलग परिवार की थीं. सूचना पर पुलिस गांव पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की तो प्रशासन के अधिकारी ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

    गुरुवार को पूरे सूबे में धूमधाम से करम पर्व मनाया गया. इस दौरान आदिवासी समाज के लोगों ने करम पेड़ की पूजा-अर्चना की. बहनों ने भाइयों की खुशहाली के लिए उपवास रखा. गुरुवार को लोहरसी गांव में भी उत्साह था, लेकिन एक दिन मातम का माहौल है.

    (नीलकमल की रिपोर्ट) 

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.